कोलकाता की सड़कों पर लोग गर्मी से बेहाल, ढूंढते फिरे छांव

कोलकाता : एक बार फिर से गर्मी का सितम दिन पर दिन बढ़ रहा है। इस बढ़ती गर्मी से बचने के लिए सड़कों पर निकले लोग कुछ पल के सुकून के लिए छांव भी ढूंढते दिखे। गर्मी के कारण मंगलवार को तेज धूप के साथ ही देर शाम तक उसम से लोग पसीने से तरबतर से रहे। पंखें-कूलर चलने के बावजूद लोगों को राहत नहीं मिली। वहीं वातावरण में उमस भी अपेक्षाकृत अधिक महसूस हुई। कुछ दिन से जारी उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान हैं। गरम हवाओं के साथ उमस ने आग में घी डालने का काम किया। इस बीच मौसम विभाग के अनुसार तापमान 40 डिग्री तक जाने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले सप्ताह में धीरे-धीरे गर्मी भी बढ़ेगी।

प्रभावित रहे सड़क पर निकलने वाले कामकाजी लोग

महानगर समेत समूचे जिले में मंगलवार का दिन गर्म रहा। झुलसा देने वाली गर्मी से पूरे दिन लोग प्रभावित रहे खासकर कामकाजी लोग जिन्हें सड़क पर निकलना पड़ा। इस लू भरी गर्मी से बचने के लिए लोग सड़कों पर छाता लिये तो कोई कोई मुंह बांधे दिखा। यह सब जतन करने बाद भी गर्मी ने लोगों खुब परेशान किया। गर्मी का सबसे ज्यादा असर तो बच्चों पर दिखाई दिया। कुछ बाइक सवार दंपती अपने बच्चों को पूरी तरह ढंककर ले जाते दिखाई दिए तो पैदल चलने वालों के कंठ ही सूख गए।

Visited 173 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर