काकू को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले में ईडी की टीम के स्कैनर में अब सुजय भद्र उर्फ काकू आ चुके हैं। इनके यहां हाल ही में सीबीआई की टीम ने छापामारी की थी। उन्हें सीजीओ स्थित ईडी कार्यालय में मंगलवार को तलब किया गया है। ईडी सूत्रों की माने सुजय भद्र का नाम सबसे पहले तापस मंडल ने लिया था। उन्होंने ही कहा था कि कुंतल और शांतनु बनर्जी की जानपहचान कालीघाट के काकू से है और इस एसएससी लिंक काकू तक है। इधर, गत शनिवार को काकू के अलावा दक्षिण 24 परगना जिला परिषद के सदस्य ज्ञाननंद सामंत के यहां भी सीबीआई की टीम ने छापामारी की थी। इससे पहले भी काकू के यहां छापामारी में कुछ संपत्ति के कागजात और लाखों के कैश मिले थे।
छापामारी में जब्त काग​जातों के बारे में हो सकती है पूछताछ
ईडी की टीम को तापस मंडल और कुंतल से भी काफी कुछ जानकारी इनके बारे में मिली है। कैश और ​जमीन के कागजातों के बारे में सुजय भद्र ने बताया था कि बहन के इलाज के लिए उन्होंने ये रुपये बैंक से निकाले थे और संपत्ति के बारे में उनका कहना था कि ये उनकी पैतृक संपत्ति को बेचने पर खरीदे गये फ्लैट हैं। ईडी की टीम अब उनसे एसएससी मामले में पूछताछ करना चाहती है। सूत्रों के अनुसार सुजय को इससे पहले सीबीआई ने दो बार समन भेजा था। हालांकि वे पहली बार पेश हुए थे, लेकिन बाद में वे खुद नजर नहीं जाकर अपने वकील को भेजे थे। उस वक्त कहा गया था कि उनसे कुछ दस्तावेज मांगे गए थे। उन्होंने खुद कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी के बैंक खाते के दस्तावेज एक वकील के जरिए भिजवाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

करया के निर्माणाधीन मकान में लगी आग

कोलकाता : करया थानांतर्गत दिलखुशा स्ट्रीट स्थित एक निर्माणाधीन मकान में आग लग गयी। मौके पर पहुंचे दमकल के दो इंजनों ने आग पर काबू आगे पढ़ें »

ऊपर