‘शोर सुनकर बाहर आया तो देखा तीनों तार से लिपटे हुए जमीन पर पड़े थे’

मृत मुंतहा बेगम के भाई ने बयां किया आंखों देखी
हुकिंग के कारण गयी मां-बेटी की जान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सुबह-सुबह शोर-शराबा सुनकर मैं अपने घर से बाहर निकला तो तीनों को लोहे के तार से लिपटे हुए अवस्था में फर्श पर पड़ा पाया। मुझे लगा ‌ कि उन्हें करंट लग गया है और पहले मैंने उन्हें बांस की लकड़ी के जरिए से तार से अलग करने की कोशिश की, जबकि एक अन्य पड़ोसी ने लोहे के तार को काट दिया। उनके अलग होने के बाद हमने तीनों को गर्म दूध पिलाया। इस दौरान इजहार की सांसें चल रही थी , जबकि मेरी बहन मुंतहा और भतीजी की नब्ज नहीं चल रही थी। यह कहना है मुंतहा के भाई हुसैन ज़मा का । रविवार की सुबह इकबालपुर लेन में करंट लगने से मां-बेटी की मौत के बाद उनके रिश्तेदार ने उक्त बात कही। इससे पहले स्थानीय लोगों ने सीईएससी और निगम अध‌िकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि उन लोगों की लापरवाही के कारण दो महिलाओं की जान चली गयी।
इकबालपुर में हुकि‌ंग की समस्या वर्षों पुरानी है
हादसे में घायल हुए इजहार के भाई नियाज अख्तर ने कहा कि सीईएससी को इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर होने वाली हुकिंग की समस्या के बारे में पता है, लेकिन वे आंखें मूंद लेते हैं। इसके बजाय, उन्होंने स्ट्रीट लाइट से बिजली काट दी है, जहां से कई घरों में अवैध रूप से बिजली खींची जाती थी। इसके कारण इकबालपुर इलाके में विशेष रूप से शाम के बाद दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने सीईएससी और केएमसी से इस इलाके में हूकिंग को खत्म करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हुकिंग के कारण उसकी भाभी और भाभी की मां की मौत हो गई।’
मेयर के सामने लोगों ने की हुकिंग की शिकायत
रविवार की दोपहर जब मेयर फ़रहाद हकीम पीड़ित परिवार से मिलने आए, तो स्थानीय लोगों ने उनके सामने प्रदर्शन किया। इससे पहले नेयाज़ ने मेयर को इलाके में बिजली की अवैध निकासी से संबंधित समस्याओं के बारे में बताया। इस दौरान मेयर ने कहा कि “यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, लेकिन मैं भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी तरह कीकार्रवाई करूंगा। एक पार्षद बिजली चोरी नहीं रोक सकता। यह सीईएससी का काम है। मेयर ने कहा कि हम बिजली चोरी और हुकिंग को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने के लिए सीईएससी से बात कर रहे हैं । इसके साथ ही पुलिस को भी ऐसी चोरी से संबंधित किसी भी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भाजपा सरकार देश को दलितों, पिछड़े समुदायों से मुक्त करना चाहती: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर SC, ST और OBC को हाशिए पर धकेलने का प्रयास करने आगे पढ़ें »

ऊपर