Heat Waves in Kolkata : गर्मी का सितम बढ़ा, दोपहर में ही रास्ते हो गये सुनसान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : गर्मी का कहर तेज हो गया है। कोलकाता (Kolkata) में मानो आसमान से आग बरस रही है। दक्षिण बंगाल के जिलों में गर्मी अपने पूरे तेवर पर है। मौसम विभाग (Meteorological Department) की माने तो अभी यह गर्मी और प्रचंड रूप में बढ़ेगी। शुक्रवार 7 अप्रैल को 37 डिग्री तापमान रहा। कोलकाता में अगले कुछ दिनों में तापमान 40 डिग्री को पार कर सकता है। वहीं जिलों में यह तापमान 2 – 3 डिग्री अधिक होगा। कई जिलों में लू चलने की संभावना है। ऐसे में दोपहर के समय ज्यादा जरूरी ना हो तो घरों से नहीं निकलने की सलाह दी गयी है। खासकर बच्चों और वृद्धों को घरों में ही रहने की सलाह दी गयी है। आने वाले दिनों में गर्मी और तेज हाेगी।
कोलकाता में एक सप्ताह ऐसा रहेगा तापमान
8 अप्रैल – 38 डिग्री
9 अप्रैल – 38 डिग्री
10 अप्रैल – 39 डिग्री
11 अप्रैल – 40 डिग्री
12 अप्रैल – 40 डिग्री
13 अप्रैल – 41 डिग्री
14 अप्रैल – 42 डिग्री
जिलों में आज का तापमान
हावड़ा -38 डिग्री
हुगली – 39 डिग्री
बर्दवान – 39 डिग्री
झाड़ग्राम – 39
नदिया- 39
उत्तर 24 परगना – 38
दक्षिण 24 परगना – 38
मालदह और दक्षिण दिनाजपुर में भी लू चलने की आशंका
मौसम वैज्ञानिकों को मालदह और दक्षिण दिनाजपुर में भी लू चलने की आशंका है। नार्थ बंगाल के दार्जि‌लिंग और कलिम्पोंग में हल्की बारिश हाे सकती है। पूरे उत्तर बंगाल में आज से बारिश की संभावना कम है। तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

WB Madrasah Board Result 2024: आज पश्चिम बंगाल बोर्ड HM, आलिम और फाजिल का रिजल्ट होगा जारी, ऐसे करें चेक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड रिजल्ट जारी होने जा रहा हैं। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन (WBBME) आज, 3 मई, 2024 को मदरसा बोर्ड आगे पढ़ें »

ऊपर