अगर नहीं है स्वास्‍थ्य साथी कार्ड तो भी मिलेगा लक्ष्मी भंडार !

कोलकाता: अगर आपके पास स्वास्थ्यसाथी कार्ड नहीं है, तो भी आप लक्ष्मी भंडार योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘अब तक केवल स्वास्थ्यसाथी के सदस्य ही लक्ष्मी भंडार के लिए आवेदन कर सकते थे। सरकार ने उस शर्त को हटा दिया। अब अगर आपका कोई स्वस्थ साथी नहीं है तो भी आप लक्ष्मी भंडार में आवेदन कर सकते हैं। दुआरे सरकार का कार्यक्रम शनिवार से राज्य भर में शुरू हो गया है और आम लोगों के बीच इसकी व्यापक प्रतिक्रिया हुई है। नवान्न के मुताबिक, सबसे ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है, खासकर मुफ्त सामाजिक सुरक्षा योजना और लक्ष्मी भंडार योजना के तहत। सरकार के पहले दिन पूरे राज्य में 5.5 लाख लोग शिविरों में आए। इस दिन, मुख्य सचिव ने कहा, “मुफ्त सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए 1 लाख 70 हजार से अधिक और लक्ष्मी भंडार योजना के लिए 1 लाख 35 हजार से अधिक आवेदन जमा किए गए हैं।”

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Hooghly: हुगली में बड़ा बम धमाका, 1 बच्चे की मौत, 3 घायल

हुगली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से ठीक एक दिन पहले पश्चिम बंगाल के हुगली में आज सोमवार(06 मई) को बड़ा धमका हुआ है। हुगली आगे पढ़ें »

ऊपर