राहुल अयोग्य ठहराये जा सकते हैं, तो मोदी क्यों नहीं : अभिषेक

शुभेंदु के खिलाफ महिला मंत्री के अपमान के लिए मामला दर्ज कराने को कहा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को सवाल किया कि यदि राहुल गांधी को एक समुदाय के बारे में उनकी टिप्पणी के लिए लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जा सकता है, तो महिलाओं की भावनाओं को आहत करने के लिए इसी तरह की कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्यों नहीं की जा सकती।
उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ तंज करके (दीदी ओ दीदी) प्रधानमंत्री ने महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है। वे यहां शहीद मीनार मैदान में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पार्टी के विधि प्रकोष्ठ से कहा कि वह पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ एक मामला दर्ज कराये। उन्होंने मांग की कि जनजातीय समुदाय की एक महिला मंत्री का ‘अपमान’ करने के मामले में विधानसभा की सदस्यता से शुभेंदु को अयोग्य ठहराया जाये।
अभिषेक ने सवाल किया कि एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले में भाजपा के अखिल भारतीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष को हिरासत में लेकर पूछताछ क्यों नहीं की जाएगी? शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद अभिषेक ने कहा कि बंगाल काे लगातार अपमानित और वंचित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री के नाम पर योजनाएं क्यों होंगी, क्यों नहीं राज्य के नाम पर होंगी।
अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अभिषेक ने कहा, ‘तृणमूल ही ऐसी पार्टी है जो भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करती है।’ हमने पार्थ चटर्जी को 6 दिन बाद निलंबित कर दिया। मैंने उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया। मैंने कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। तृणमूल भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी लेकिन जबरन मामला लादा गया तो इसे भी सहन नहीं किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने शनिवार शाम को एक वायु सेना के वाहन को निशाना बनाकर हमला किया है। बताया गया आगे पढ़ें »

ऊपर