नयी एयरलाइंस ने की शुरुआत, 174 यात्री पहुंचे अबू धाबी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विदेशी एयरलाइंस एयर अरेबिया ने अबूधाबी व कोलकाता के बीच बुधवार से उड़ान परिसेवा की शुरुआत कर दी है। एयरपोर्ट से यह सोमवार, बुधवार और शनिवार को संचालित होगी। पहली उड़ान से 174 यात्रियों ने यात्रा की। इधर, अगले सप्ताह से एतिहाद की वापसी होने जा रही है। इससे खाड़ी और अमेरिका और कनाडा की यात्रा करने वाले यात्रियों को बेहतरीन विकल्प मिलने वाला है। एयर अरेबिया की उड़ान की हैंडलिंग ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी इंडो थाई एयरपोर्ट मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कर रही है।
चाइना ईस्टर्न, श्रीलंकन एयरलाइंस व कैथे स्पेसिफिक का हो रहा है इंतजार
कोलकाता से कोविड काल में चाइना ईस्टर्न, श्रीलंकन एयरलाइंस व कैथे स्पेसिफिक ने अपनी उड़ानें कोलकाता से वापस ले ली थी। कारण रहा था यात्रियों की कमी। इसमें अब सुधार हुआ है। अब लोगों को उम्मीद है कि ये एयरलाइंस भी वापसी करेंगी। इधर एयर अरेबिया के बाद अब एतिहाद एयरलाइंस का इंतजार है। एतिहाद की उड़ान कोलकाता से थी लेकिन कोविड के कारण इसने इसे वापस ले लिया गया था। ढाई साल के अंतराल के बाद यह फिर से कोलकाता रहा है। एयरलाइन इस सेक्टर पर रोजाना उड़ान परिचालन करेगी। एयर अरेबिया की पहली उड़ान के उद्घाटन के दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर सी. पट्टाभी, एएआई ऑपरेशन्स जीएम एच पुल्ला, सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट और सीएएसओ एएसजी, कोलकाता एल. के. हाओकिप, ग्राउंड हैंडलिंग कंपनी इंडो थाई एयरपोर्ट मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर श्याम मालानी सहित कई एयरलाइंस अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

देखें तस्वीरें

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भीषण गर्मी के बीच लोडशेडिंग और लो वोल्टेज से परेशान हैं लोग

कोलकाता : महानगर में फिलहाल प्रचण्ड गर्मी पड़ रही है। रोज ही कोलकाता का तापमान 40 डिग्री और उससे अधिक पर रिकॉर्ड किया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर