केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हर्षोल्लास के साथ मनाया 74वां गणतंत्र दिवस

कोलकाताः केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने 74वां गणतंत्र दिवस 3 सिग्नल बटालियन, केरिपु बल, सेक्टर –पांच, साल्ट लेक, कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में  हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर वितुल कुमार, भापुसे, अपर पुलिस महानिदेशक, मध्य अंचल, सीआरपीएफ ने मुख्य अतिथि के रूप में सलामी ली एवं राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान बिद्युत सेनगुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक, पश्चिम बंगाल सेक्टर तथा सीआरपीएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और जवान उपस्थित थे। वितुल कुमार, भापुसे, अपर पुलिस महानिदेशक, मध्य अंचल, सीआरपीएफ ने सभी अधिकारियों, जवानों और उनके परिवार के सदस्यों को 74वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने दिन के महत्व और राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने हमारे जवानों और शहीदों के वीरता  को भी याद किया तथा सीआरपीएफ में पदक प्राप्त करने वालों के नाम पढ़े, जिन्हें परिचालन और प्रशासनिक क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए पदक से सम्मानित किया गया और  सीआरपीएफ के नाम को गौरवान्वित किया। इस वर्ष सीआरपीएफ के बहादुरों अधिकारी और जवानों को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में सबसे अधिक वीरता पदक (3-शौर्य चक्र और 48 पुलिस पदक वीरता के लिए कुल-51) से सम्मानित किया गया। जो कि सशस्त्र पुलिस बलों और अन्य सुरक्षा बलों में सबसे अधिक है। वितुल कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, मध्य अंचल, सीआरपीएफ ने  वर्ष 2021-2022 के दौरान परिचालन और प्रशासनिक मैदान में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 115 बटालियन तथा ग्रुप केंद्र सिलीगुड़ी को ट्रॉफी प्रदान  किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कोल इंडिया ने स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया

कोलकाता : कोल इंडिया ने अपनी सभी सहायक कंपनियों में कोयला स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया है। निवारक सतर्कता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगे पढ़ें »

ऊपर