गुरुवार को करें ये उपाय, आ​​र्थिक स्थिति होगी मजबूत

कोलकाता : गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की आराधना के लिए समर्पित है। इस दिन देव गुरु बृहस्पति की भी पूजा करते हैं, वे मांगलिक कार्यों की सफलता एवं शुभता के लिए जाने जाते हैं। गुरु ग्रह जब मजबूत होता है, तो कार्य में तरक्की, यश एवं कीर्ति में वृद्धि होती है। गुरुवार के दिन आप कुछ आसान उपायों को करके अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं और उन्नति भी कर सकते हैं।

1. गुरु ग्रह को प्रबल करने के लिए सुबह स्नान के बाद देव गुरु बृहस्पति की पूजा करें। उसके बाद ओम बृं बृहस्पते नमः मंत्र का जाप कम से कम एक माला करें। तुलसी की माला का उपयोग करें। आपके जीवन में सुख एवं समृद्धि आएगी। धन एवं दौलत में वृद्धि होगी।

2. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ धन एवं वैभव की देवी माता लक्ष्मी की भी पूजा करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी अत्यधिक प्रसन्न होती हैं। उनकी कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और रुपये की तंगी दूर होगी। ध्यान रहे कि माता लक्ष्मी को तुलसी का पत्ता न चढ़ाएं।

3. धार्मिक मान्यता है कि गुरुवार के दिन किसी को भी उधार रुपये न दें और न ही लें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी के हालात बन सकते हैं।

4. भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति का प्रिय रंग पीला है, इसलिए गुरुवार के दिन आप कोशिश करें कि पीले रंग के वस्त्र पहनें और पीले रंग का तिलक माथे पर लगाएं। भगवान विष्णु की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

5. आज के दिन भगवान विष्णु को केले का भोग लगाएं। पीले फूल, चने की दाल, गुड़ चढ़ाएं। पंचामृत स्नान कराएं और तुलसी का पत्ता अर्पित करें। स्वयं केले का सेवन ना करें। श्रीहरि के आशीर्वाद से सभी समस्याएं दूर होंगी। सुख एवं समृद्धि में वृद्धि होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

‘घर जाओ, TV देखना, नोटों के पहाड़ मिल रहे’, झारखंड ED रेड पर बोले PM मोदी

नबरंगपुर: लोकसभा चुनाव के बीच PM मोदी आज ओडिशा के नबरंगपुर पहुंचे। पीएम मोदी ने झारखंड सरकार में मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर आगे पढ़ें »

ऊपर