सुबह उठते ही मुख्य द्वार पर करें ये उपाय, दूर होगी दरिद्रता

कोलकाता : वास्तु शास्त्र का मनुष्य के जीवन में एक अहम रोल है। जिसका पालन करके घर में सुख-समृद्धि, खुशियां और सफलता प्राप्त की जा सकती है। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें नियमित रूप से करने पर हर व्यक्ति सुखी जीवनयापन कर सकता है। वास्तु के अनुसार सुबह सुबह उठते ही अपने मुख्य द्वार पर अगर ये काम आप कर लेते हैं तो आपको बेस्ट रिजल्ट आने वाले समय में देखने को मिलेंगे।
हर घर में हों ये 3 चिन्ह
सनातन धर्म के हर व्यक्ति के घर में मुख्य द्वार पर ऊपर की तरह ओम का चिन्ह साथ ही मुख्य द्वार के दाएं और बाएं तरफ स्वास्तिक या शुभ लाभ के चिन्ह अवश्य बने होना चाहिए। यह चिन्ह घर की रक्षा करने में सहायक होते हैं। इनसे घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा मुख्य द्वार से ही वापस लौट जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है।
नियमित रूप से करें ये उपाय
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख-समृद्धि, खुशियां बनी रहें। क्लेश दूर हों, नकारात्मकता दूर हो और घर के हर सदस्य को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर बने इन प्रतीक चिन्हों को सुबह उठते ही हल्दी, कुमकुम, गंगाजल, गुलाब जल और इत्र से 5 बार री राइट करें। सरल शब्दों में कहा जाए तो इन सभी सामग्री से बारी-बारी से स्वास्तिक, ओम पर पांच बार उन्हीं चिन्हों को लिखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

कोल इंडिया ने स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया

कोलकाता : कोल इंडिया ने अपनी सभी सहायक कंपनियों में कोयला स्टॉक सत्यापन अभियान शुरू किया है। निवारक सतर्कता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आगे पढ़ें »

ऊपर