सैन फ़्रांसिस्को-मुंबई फ्लाइट में मिला कॉकरोच, एयर इंडिया ने मांगी माफी

सैन फ़्रांसिस्को-मुंबई फ्लाइट में मिला कॉकरोच, एयर इंडिया ने मांगी माफी
Published on

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : विमानन कंपनी एयर इंडिया ने सोमवार को माफी मांगते हुए कहा कि सैन फ्रांसिस्को-मुंबई वाया कोलकाता की उड़ान में यात्रियों द्वारा कॉकरोच देखे जाने की सूचना के बाद उसने मामले की जांच शुरू कर दी है। यह घटना उड़ान संख्या एआई180 में हुई, जिसका कोलकाता में ठहराव था। एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार, दो यात्रियों ने यात्रा के दौरान कॉकरोच देखे जाने की शिकायत की।

प्रवक्ता ने कहा कि इसलिए हमारे केबिन क्रू ने दोनों यात्रियों को उसी केबिन की दूसरी सीटों पर बैठा दिया, जहां वे आराम से बैठ गये। कोलकाता में निर्धारित ईंधन भरने के दौरान, ग्राउंड क्रू ने समस्या का समाधान करने के लिए विमान की गहन सफाई की। इसके बाद, उड़ान समय पर अपने अंतिम गंतव्य मुंबई के लिए रवाना हो गई। एयरलाइन ने कहा कि हमारे नियमित फ्यूमिगेशन प्रयासों के बावजूद कभी-कभी जमीनी संचालन के दौरान कीड़े विमान में प्रवेश कर सकते हैं। यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं।

एयर इंडिया ने यह भी कहा कि वह घटना के स्रोत और कारण का पता लगाने के लिए एक व्यापक जांच करेगी और यह सुनिश्चित करने के लिए निवारक उपाय करेगी कि ऐसी घटना दोबारा न हो। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब टाटा समूह के स्वामित्व वाली यह एयरलाइन पहले से ही लगातार परिचालन चुनौतियों, जैसे देरी, सेवा संबंधी शिकायतें और रखरखाव संबंधी समस्याओं के कारण आलोचनाओं का सामना कर रही है।

जून में हुए घातक ड्रीमलाइनर हादसे और विमानन नियामक डीजीसीए द्वारा किए गए ऑडिट में कई सुरक्षा उल्लंघनों के पाए जाने के बाद से एयरलाइन कड़ी जांच के घेरे में है। लगभग उसी समय, सैन फ्रांसिस्को से उड़ान संख्या एआई180 के कोलकाता में रुकने के दौरान इंजन में खराबी आ गयी, जिससे यात्रियों को घंटों की देरी हुई थी। उड़ान के दौरान स्वच्छता संबंधी खामियों के लिए एयरलाइन अक्सर आलोचनाओं का शिकार होती रही है।

संबंधित समाचार

No stories found.

कोलकाता सिटी

No stories found.

खेल

No stories found.
logo
Sanmarg Hindi daily
sanmarg.in