
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पूर्व रेलवे के हावड़ा डिविजन ने डिविजनल रेलवे मैनेजर के निर्देशन में यूटीएस (अनारक्षित टिकटिंग सिस्टम) मोबाइल ऐप के उपयोग को लेकर पूरे डिविजन में जागरूकता अभियान चलाया है। इस अभियान में गुरुवार को एक केंद्रित आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसके दौरान वाणिज्यिक विभाग की टीमों ने चुंचुड़ा, बैद्यबाटी, बारुईपाड़ा और सेवड़ाफुली स्टेशनों पर जागरूकता अभियान चलाया। टीमों ने यात्रियों से सीधे संपर्क किया, उन्हें यूटीएस मोबाइल ऐप डाउनलोड करने और उसका उपयोग करने के तरीके के बारे में बताया। उपयोगकर्ताओं को प्रशिक्षित करने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए पोस्टर, स्टेशन घोषणाएं, डिजिटल डिस्प्ले और यात्रियों के साथ सीधी बातचीत जैसे विभिन्न तरीकों का उपयोग किया जा रहा है। इस पहल का उद्देश्य यात्रियों को डिजिटल टिकटिंग विकल्पों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है, जिससे बुकिंग काउंटरों पर लंबी कतारें कम हो सके। यह अभियान डिजिटलीकरण और यात्री-अनुकूल पहलों को बढ़ावा देने के भारतीय रेलवे के बड़े दृष्टिकोण के अनुरूप है।