आईपीओ लाने की तैयारी में अजंता शूज

कंपनी ने 2028 तक 1000 करोड़ रुपये के रेवेन्यू का बनाया लक्ष्य
कोलकाता में अजंता शूज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से आयोजित डीलर्स मीट में उपस्थित धर्मवीर जैन, वीपी, सेल्स एंड मार्केटिंग, जयदेव चटर्जी, डायरेक्टर, साग्निक बनिक, एमडी, सुब्रत बनिक, चेयरमैन, विपुल कंसल, सीईओ, वैष्णवी बनिक, डायरेक्टर ​
कोलकाता में अजंता शूज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से आयोजित डीलर्स मीट में उपस्थित धर्मवीर जैन, वीपी, सेल्स एंड मार्केटिंग, जयदेव चटर्जी, डायरेक्टर, साग्निक बनिक, एमडी, सुब्रत बनिक, चेयरमैन, विपुल कंसल, सीईओ, वैष्णवी बनिक, डायरेक्टर ​
Published on

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : भारतीय फुटवियर इंडस्ट्री में तीसरी जनरेशन की अग्रणी कंपनी अजंता शूज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार को कोलकाता समेत कई जगहों पर डीलर मीट का आयोजन किया। इसमें पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के प्रमुख डिस्ट्रिब्यूटर एवं महत्वाकांक्षी विकास रणनीति को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट हुए। कंपनी जनवरी 2026 में अपनी 70वीं वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने विस्तार को गति देने के लिए आईपीओ लाने की भी तैयारी कर रही है। अजंता शूज के चेयरमैन सुब्रत बनिक ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य 2028 तक 1000 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त करना है और एक शीर्ष राष्ट्रीय फुटवियर ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए 35% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि (सीएजीआर) का लक्ष्य रखा है। पश्चिम बंगाल में हवाई चप्पल सेगमेंट में 40% बाजार हिस्सेदारी के साथ कंपनी महिलाओं के फुटवियर, क्लॉग्स और एथलीजर जैसी नई पेशकशों के साथ वैल्यू, मैस्टीज औरप्रीमियम सेगमेंट में विस्तार कर रही है।

दुर्गा पूजा से पहले स्मार्ट शू लॉन्च करने जा रही है कंपनी

अजंता शूज पश्चिम बंगाल में अपनी उपस्थिति को मजबूत कर रही है और मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स (एमबीओ), एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट्स (ईबीओ) और तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सहित एक मजबूत मल्टी-चैनल रणनीति के माध्यम से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दक्षिणी क्षेत्रों जैसे उच्च-संभावित बाजारों को लक्षित कर रही है। अजंता शूज दुर्गा पूजा से पहले स्मार्ट शू लॉन्च करने जा रहा है। स्मार्ट शू पूरे देश में पहली बार अजंता फुटवियर ने तैयार किया है। इस स्मार्ट शू जरिए यूजर को सभी आधुनिक सुविधाएं जैसी- फुट स्टेप, संग प्ले, गूगल मैप और कैमरा समेत कई फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल दुबई में इस जूते का लॉन्च किया जा चुका है। दुबई में इस अनोखे जूते का प्राइस 15 हजार रुपये रखा गया है। वहीं इंडिया में इसके कीमत 9000 रुपये होगी। इस मौके पर धर्मवीर जैन, वीपी, सेल्स एंड मार्केटिंग, जयदेव चटर्जी, डायरेक्टर, साग्निक बनिक, एमडी, सुब्रत बनिक, चेयरमैन, विपुल कंसल, सीईओ, वैष्णवी बनिक, डायरेक्टर ​उपस्थित थे।

संबंधित समाचार

No stories found.

कोलकाता सिटी

No stories found.

खेल

No stories found.
logo
Sanmarg Hindi daily
sanmarg.in