शुरुआती दिसंबर के झटकों के बाद फिर खड़ा होने में लगी इंडिगो, CEO ने जतायी प्रतिबद्धता

शुरुआती दिसंबर के झटकों के बाद फिर खड़ा होने में लगी इंडिगो, CEO ने जतायी प्रतिबद्धता

इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा है कि कंपनी का ध्यान अब मूल कारण का विश्लेषण करने व फिर से वापसी करने पर है।
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मुंबईः इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने बृहस्पतिवार को कहा कि विमानन कंपनी का ध्यान अब खुद को मजबूत करने, मूल कारण का विश्लेषण और फिर से वापसी करने पर है।

घरेलू विमानन कंपनी में परिचालन संबंधी व्यवधान के कारण इस महीने की शुरुआत में उसकी हजारों उड़ानें रद्द हुईं जिससे हवाई अड्डे पर लाखों यात्रियों को असुविधा और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

एल्बर्स ने कर्मचारियों को एक वीडियो संदेश में कहा कि इंडिगो का ध्यान परिचालन के स्थिर होने के बाद अब विमानन कंपनी को फिर से खड़ा करने पर है। विमानन कंपनी के निदेशक मंडल ने मूल-कारण का विश्लेषण करने के लिए एक बाहरी विमानन विशेषज्ञ को भी नियुक्त किया है।

2200 उड़ानों को बहाल किया गया

उन्होंने कहा, ‘‘ नौ दिसंबर को मैंने इंडिगो के परिचालन में स्थिरता आने की जानकारी साझा की थी। उसके बाद, आज (बृहस्पतिवार को) हमने अपने नेटवर्क को 2,200 उड़ानों के साथ बहाल किया। अब हम तीन चीजों, विमानन कंपनी को मजबूत करने, मूल कारण का विश्लेषण करने और फिर से वापसी करने ध्यान दे रहे हैं।’’

एल्बर्स ने कहा कि वह नेतृत्व दल के साथ कई स्थानों की यात्रा करेंगे ताकि कर्मचारियों से मिल सकें और व्यवधानों के दौरान उन्हें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उन्हें समझ सकें। ये वे कर्मचारी हैं जिन्होंने व्यापक व्यवधान के दौरान जमीनी स्तर पर काम किया था।

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इंडिगो ने रद्द की थीं हजारों उड़ानें

पायलट के ‘ड्यूटी’ के समय एवं आराम संबंधी नए नियमों को लागू करने में विफलता और कर्मचारियों की कमी के कारण इंडिगो ने एक से नौ दिसंबर के बीच हजारों उड़ानें रद्द कर थीं। ये नियम एक नवंबर से लागू किए गए थे। विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक समिति भी इंडिगो में परिचालन संबंधी व्यवधानों की जांच कर रही है। इसके अलावा, इस महीने की शुरुआत में बड़े पैमाने पर उड़ानें रद्द होने के बाद सरकार ने इंडिगो के मौजूदा शीतकालीन कार्यक्रम (शेड्यूल) में 10 प्रतिशत की कटौती कर दी है।

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