Weekly Horoscope : एक क्लिक में देखें कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह

शेयर करे

भविष्यफल 27 अगस्त से 2 सितंबर 2023
ग्रह संचरण-सूर्य और बुध सिंह में, मंगल कन्या में, केतु तुला में, प्लूटो मकर में, शनि कुम्भ में, नेप्च्यून मीन में, गुरु, राहु और हर्शल मेष में, शुक्र कर्क में एवं चन्द्रमा 28/8 को घं. 10/40 से मकर में, 30/8 को घं.10/19 से कुंभ में, 1/9 को घं. 9/36 से मीन में संचरण करेंगे।
व्रत त्योहार- 27/8 को पुत्रदा एकादशी व्रत सबका, झूलन यात्रारम्भ, 28/8 को साेम प्रदोष व्रत, श्रावण सोमवार व्रत, 29/8 को भौमव्रत, 30/8 को व्रत की पूर्णिमा, भद्रा बाद रक्षाबंधन, 31/8 को स्नान दान की श्रावणी पूर्णिमा, रक्षा बंधन, संस्कृति दिवस, बलभद्र पूजा (उड़ीसा), 2/9 को कज्जली (कजरी) तृतीया व्रत।
मेष- अगर सोच समझकर कर्मक्षेत्र में कदम उठाया गया तो सफलता की आशा की जा सकती है। आर्थिक गतिविधि में कुछ न कुछ समस्या आती रहेगी इसलिए इस संबंध में जो भी वादा किया जाए, वह अपनी आय को देखते हुए करना चाहिए। जमीन जायदाद को लेकर चल रही समस्या समाधान की ओर रहेगी। दिनांक 27 को खानपान, 28 को प्रगति, 29 को लाभ, 30 को सुख, 31 को मेल मिलाप, 1 को हैरानी, 2 को खर्च। मेष लग्न के लिए सप्ताह प्रगतिकारक रहेगा। शुभदिन 27 से 29 अगस्त एवं शुभांक 3-6-9।
वृष- यदि आय-व्यय में संतुलन बनाए रखा जाए तो आर्थिक स्थिति को कोई क्षति नहीं होगी। उत्तेजित बुद्धि गलत निर्णय करा सकती है जिसके चलते कर्मक्षेत्र भी प्रभावित हो सकता है। छोटी-छोटी बातों को लेकर सावधानी आवश्यक होगी जिससे प्रगति के अवरोध कम हों। जीवन साथी से परामर्श लेते रहें। दिनांक 27 को परेशानी, 28 को सामान्य, 29 को प्रगति, 30 को लाभ, 31 को सुख, 1 को सहयोग, 2 को खानपान। वृष लग्न के लिए सप्ताह उत्साह बनाए रखने का होगा। शुभदिन 29 से 31 अगस्त एवं शुभांक 4-7-9।
मिथुन- आर्थिक स्थिति अच्छी होने पर भी आय के क्षेत्रों पर ध्यान बनाए रखना उचित होगा​ जिससे कोई अशुभ लाभ न हो जाए। घर-गृहस्थी को लेकर विशेष ध्यान बनाए रखना उचित होगा और सहयोगियों को अपने साथ मिलाए रखना होगा। दूसरे के परामर्श पर अपना कार्यक्रम बनाना कठिनाई दे सकता है। दिनांक 27 को सामान्य, 28 का परेशानी, 29 को कष्ट, 30 को सुधार, 31 को लाभ, 1 को प्रगति, 2 को सुख। मिथुन लग्न के लिए सप्ताह लाभप्रद हो सकता है। शुभ दिन 31, अगस्त,1 और 2 सितम्बर एवं शुभांक 1-5-9।
कर्क- उत्साह में आकर कोई ऐसा निर्णय हो जा सकता है जिससे काम धंधे में कुछ न कुछ परेशानी हो सकती है। किसी संबंधी को लेकर चिंता होना संभव है। अपने स्वास्थ्य को संभाले रखना पहला कर्तव्य होना चाहिए। मौज-मस्ती में सीमित समय निर्धारित करना उचित होगा, मन को शांत रखना होगा। दिनांक 27 को मनोरंजन, 28 को लाभ, 29 को सुख, 30 को हैरानी​, 31 को चिंता, 1 को समाधान, 2 को प्रगति। कर्क लग्न के लिए सप्ताह आपसी सहयोग का होगा। शुभ दिन 28,29 अगस्त और 2 सितम्बर एवं शुभांक 3-5-8।
सिंह – अपने आप पर विश्वास बनाए रखना और अपने कदम काे सही-सही उठाते रहना कर्मक्षेत्र में प्रगति ला सकता है। बकाए रकम की प्राप्ति के लिए अच्छा समय हो सकता है। मित्रों और सहयोगियों पर विश्वास रखना लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। उत्साह बना रहे, इसकी चेष्टा होती रहनी चाहिए। दिनांक 27 को खानपान, 28 को प्रगति, 29 को सुख, 30 को लाभ, 31 को विचार विमर्श, 1 को परेशानी, 2 को चिंता। सिंह लग्न के लिए सप्ताह प्रतिष्ठादायक रहेगा। शुभ दिन 27 से 29 अगस्त एवं शुभांक 1-4-8।
कन्या- आर्थिक स्थिति को चिंतामुक्त बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि कोई नया निवेश न किया जाए और वादों से बचते रहा जाए। किसी प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा कोई समस्या पैदा की जा सकती है जिसका समाधान भी उसी तरीके से किया जाना चाहिए। स्वास्थ्य पर भी ध्यान रखकर परिश्रम करना उचित होगा। दिनांक 27 को चिंता, 28 को सामान्य, 29 काे प्रगति, 30 को सहयोग, 31 को उत्साह, 1 को लाभ, 2 को खानपान। कन्या लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम देगा। शुभ​दिन 29 से 31 अगस्त एवं शुभांक 4-6-8।
तुला- आर्थिक व्यवस्था पर यथार्थ को ध्यान में रखने से लाभ को सही गति दी जा सकती है और अनावश्यक खर्च को रोका जा सकता है। सगे-संबंधियों के साथ मधुर व्यवहार किसी चल रही कटुता को नियंत्रित कर सकता है। कर्मक्षेत्र में प्रत्येक निर्णय महत्वपूर्ण हो सकता है। इसका ध्यान रखें। दिनांक 29 को खानपान, 28 को चिंता, 29 को तनाव, 30 को समाधान, 31 को लाभ, 1 को प्रगति, 2 को सुख। तुला लग्न के लिए सप्ताह कर्म व्यस्तता का रहेगा। शुभ दिन 31 अगस्त, 1 और 2 सितम्बर एवं शुभांक 3-5-8।
वृश्चिक- कर्मक्षेत्र में बिना किसी विशेष बाधा के आगे बढ़ते रहना और अच्छे लाभ से सुखी होना अनुभव हो सकता है फिर भी घर-गृहस्थी की बातों को लेकर कुछ न कुछ परेशानी हो सकती है। वाद विवाद में अपनी स्थिति काे मजबूत बनाया जा सकता है। भविष्य का विश्लेत्षण करते रहना ​उचित होगा। दिनांक 27 को मनोरंजन, 28 को लाभ, 29 को सुख, 30 को परेशानी, 31 को तनाव, 1 को सुधार, 2 को प्रगति। वृश्चिक लग्न के लिए सप्ताह प्रतिष्ठादायक हो सकता है। शुभदिन 28, 29 अगस्त और 2 सितंबर एवं शुभांक 5-7-9।
धनु- धैर्य के साथ किया गया निर्णय कर्मक्षेत्र में सफलता दिलवा रहेगा और भविष्य को भी अनुकूल बनाना रहेगा। संचित अर्थ की सुरक्षा और उसका सही उपयोग उन्नति की गारंटी देता रहेगा। किसी भी संबंधित महिला से विरोध का सामना हो सकता है जिसमें सावधानी बरतनी होगी। दिनांक 27 को ​विश्राम, 28 को लाभ, 29 को सुख, 30 को सहयोग, 31 को प्रयत्न, 1 को चिंता, 2 को तनाव। धनु लग्न के लिए सप्ताह उन्नतिकारक हो सकता है। शुभ दिन 27 से 29 अगस्त एवं शुभांक 4-7-9।
मकर – आर्थिक स्थिति को सुधारने का प्रयास जारी रखना चाहिए और खर्च की आवश्यकता पर ध्यान देना चाहिए। किसी भी प्रतिकूल परामर्श से बचना कर्मक्षेत्र के लिए आवश्यक होगा। जमीन जायदाद के मामले में अभी धीरे-धीरे चलना अच्छा होगा। काेई जानी पहचानी समस्या फिर खड़ी हो सकती है। दिनांक 27 को खर्च, 28 को सामान्य, 29 को प्रगति, 30 को सहयोग, 31 को लाभ, 1 को सुविधा, 2 को विश्राम। मकर लग्न के लिए सप्ताह मिलाजुला परिणाम दे सकता है। शुभदिन 29 से 31 अगस्त एवं शुभांक 2-4-6।
कुम्भ- आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार होना संभव है किन्तु यह सही-सही कदम उठाने पर निर्भर करेगा। सामाजिक मान मर्यादा बढ़ेगी किन्तु जमीन जायदाद को लेकर चिंता हो सकती है। परस्पर संबंधों को सहज बनाए रखने के लिए मन मस्तिष्क को शांत रखना होगा। यातायात में सावधानी की आवश्यकता होगी। दिनांक 27 को मनोरंजन 28 को परेशानी, 29 को खर्च, 30 को सुधार, 31 को प्रगति, 1 को लाभ, 2 को सुख। कुंभ लग्न के लिए सप्ताह सामान्य रहने की आशा है। शुभ दिन 31 अगस्त, 1 और 2 सितम्बर एवं शुभांक 2-4-6।
मीन- हो रही आर्थिक सुविधा काे अनावश्यक खर्च से बचाया जा सके तो अच्छे बचत की आशा की जा सकती है। वाद विवाद में स्थिति अनुकूल बनी रहेगी और मधुर व्यवहार से अपने क्षेत्र का प्रसार किया जा सकेगा। किसी मित्र से यदि मतभेद चल रहा हो तो उसे दूर करने की चेष्टा होनी चाहिए। दिनांक 27 को खानपान, 28 काे लाभ, 29 को सुख, 30 को हैरानी, 31 को खर्च, 1 को समाधान, 2 को प्रगति। मीन लग्न के लिए सप्ताह लाभप्रद हो सकता है। शुभ दिन 28, 29 अगस्त और 2 सितंबर एवं शुभांक 2-4-8।

Visited 166 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : देवों के देव शिव शंभू, शिव शंकर साल का सबसे प्रिय माह श्रावण मास माना जाता है। इस
तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा सितंबर और चौथे सेमेस्टर की परीक्षा मार्च में कोलकाता : 12 साल बाद उच्च माध्यमिक के
हावड़ा : तीन युवकों पर शनिवार को 12 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे दफनाने का आरोप लगा
कल मुहर्रम पर महानगर में सुरक्षा चाक-चौबंद, ट्रैफिक होगी प्रभावित करीब 4 हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात कल शहर में
कोलकाता : 6 दोस्त मंदारमणि की यात्रा पर गए थे। सभी लोग समुद्र में स्नान करने गये। तभी 2 लोगों
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू कोलकाता : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसे
एक नजर प्याज : 50 रु. प्रति किलो टमाटर : 100 रु. प्रति किलो कोलकाता : पश्चिम बंगाल टास्क फोर्स
संजय मुखर्जी को बनाया गया डीजी दमकल कोलकाता : लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव खत्म होते ही एक बार
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
ऊपर