कोलकाता एयरपोर्ट पर 6 साल बाद पेड मीट एंड ग्रीट सेवा फिर से शुरू

वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग यात्रियों के लिए प्रीमियम कंसीयज सेवा का उद्घाटन
कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रवत रंजन बेउरिया व अन्य अधिकारी पेड मीट एंड ग्रीट सेवाओं की शुरुआत करते हुए
कोलकाता एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रवत रंजन बेउरिया व अन्य अधिकारी पेड मीट एंड ग्रीट सेवाओं की शुरुआत करते हुए
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सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर 6 साल के बाद पेड मीट एंड ग्रीट सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। यह सेवा, जिसमें 'मीट एंड ग्रीट' और 'पोर्टरेज' शामिल हैं, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों, विकलांग व्यक्तियों, और अकेले यात्रा कर रही महिलाओं और बच्चों के लिए सहायक होगी। बुधवार को कोलकाता एयरपोर्ट के निदेशक प्रवत रंजन बेउरिया ने एक प्रीमियम एयरपोर्ट कंसीयज सेवा का उद्घाटन किया, जो यात्रियों को मीट एंड ग्रीट और पोर्टर सेवाएं प्रदान करेगी। उन्होंने कहा, "यह कंसीयज सेवा यात्रियों को समर्पित मार्गदर्शन, सामान की हैंडलिंग और एक तनावमुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करेगी, जो घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों के लिए होगी।"

मुम्बई की कंपनी को मिला था टेंडर
यह सेवा टीएफएस की सहायक कंपनी एलीट असिस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी, जो एयरपोर्ट पर खुदरा और एफएंडबी सेवाओं की प्रमुख फ्रैंचाइजी है। यह सेवा यात्रियों को एयरपोर्ट पर प्रवेश द्वार से लेकर टर्मिनल बिल्डिंग और बोर्डिंग गेट्स तक की सभी प्रक्रियाओं में अंत से अंत तक सहायता प्रदान करेगी। इसकी कीमत प्रति यात्री रुपये 500 होगी। इसी प्रकार, आगमन पर यात्री सेवा का लाभ टर्मिनल बिल्डिंग के आगमन द्वार से लेकर निकासी द्वार तक रुपये 500 प्रति यात्री में ले सकते हैं। यह सेवा पोर्टर सेवाएं और सामान के लिए सहायता रु. 200 प्रति यात्री में भी प्रदान करेगी। यात्रियों को परिवहन व्यवस्था और आवास बुकिंग की सहायता रु 200 प्रति लेन-देन में दी जाएगी। इसके अलावा, टिकटों का आरक्षण/खरीदारी की व्यवस्था रु. 200 प्रति सर्विस में उपलब्ध होगी।

जल्द ही ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू
यात्री वर्तमान में चार काउंटरों से सेवा ले सकते हैं। दो काउंटर घरेलू आगमन हॉल और सिटी-साइड घरेलू प्रस्थान क्षेत्र के पास, और दो अन्य अंतर्राष्ट्रीय आगमन हॉल और अंतर्राष्ट्रीय सिटी-साइड प्रस्थान क्षेत्र के पास स्थित हैं। यात्री सेवा बुक करने के लिए 93300097150 पर कॉल भी कर सकते हैं। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि वे जल्द ही ऑनलाइन बुकिंग सेवा शुरू करने की योजना बना रहे हैं। यह सेवा 2019 में बंद कर दी गई थी जब यात्रियों ने ट्रॉली रिट्रीवर्स द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत की थी, जो यात्री सहायता कर्मचारी का रूप धारण करके उन्हें धोखा देते थे।

मुख्य बातें
• बुजुर्ग और बीमार यात्रियों को सामान कैरोसेल से कार/कैब तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।
• वर्ष 2019 तक यह सेवा चालू थी, यात्रियों की मांग पर फिर से किया जा रहा है शुरू।
• कोविड के बाद यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण पिछला टेंडर असफल रहा।
• नए टेंडर में एजेंसी को काउंटर और हवाई अड्डे के घंटे भर सेवा देने का निर्देश।
• सेवा को ऑनलाइन और एयरपोर्ट से बुक किया जा सकेगा।

ऐसा होगा सर्विस चार्ज
क्रम संख्या विवरण शुल्क (रु.)
a) प्रस्थान करने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे के प्रवेश द्वार से टर्मिनल बिल्डिंग के बोर्डिंग गेट तक की प्रक्रियाओं में एंड-टू-एंड सहायता प्रदान करना 500/- प्रति यात्री
b) आगमन करने वाले यात्रियों को हवाई अड्डे के आगमन द्वार से टर्मिनल बिल्डिंग के निकास द्वार तक की प्रक्रियाओं में एंड-टू-एंड सहायता प्रदान करना 500/- प्रति यात्री
c) पोर्टरेज सेवा और सामान के साथ सहायता प्रदान करना 200/- प्रति यात्री
d) परिवहन और आवास बुकिंग की व्यवस्था में सहायता प्रदान करना 200/- प्रति बार
e) टिकट खरीद की व्यवस्था में सहायता प्रदान करना 200/- प्रति बार

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