वीगन होम और हाइजिन उत्पादों के साथ जेड ब्लैक का नया अवतार | Sanmarg

वीगन होम और हाइजिन उत्पादों के साथ जेड ब्लैक का नया अवतार

कोलकाता: मैसूर दीप परफ्यूमरी हाउस (एमडीपीएच) ने अपने प्रमुख ब्रांड जेड ब्लैक के साथ नये डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड, ओर्वा को लॉन्च किया है। इसके साथ ही इनकी वीगन होम तथा हाइजिन के क्षेत्र में इंट्री हो गयी है। अगरबत्ती के क्षेत्र में यह देश में शीर्ष 3 निर्माताओं में शुमार है। पर्यावरण के अनुकूल और शाकाहारी उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, ओर्वा अपने शाकाहारी उत्पादों के विकल्पों को उपलब्ध करा रहा है। इनमें इसेंशियल ऑयल, रीड डिफ्यूजर, हैंडवॉश, एयर फ्रेशनर आदि शामिल हैं। कंपनी पूर्वी भारत के बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोलकाता में डिशवॉशिंग टब और बार का उत्पादन भी करेगी। इसके साथ ही, एमडीपीएच अगरबत्ती क्षेत्र में भी अपने कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

725 करोड़ रुपये के राजस्व को पार करना है लक्ष्य

ओर्वा के लॉन्च के अलावा, जेड ब्लैक ने वित्त वर्ष 25 के लिए महत्वाकांक्षी विकास लक्ष्य निर्धारित किए हैं। कंपनी का लक्ष्य 725 करोड़ रुपये के राजस्व को पार करना है, जो सभी डिविजनों में मजबूत प्रदर्शन के साथ-साथ होम और हाइजीन सेगमेंट पर विशेष ध्यान केंद्रित करता है।

जेड ब्लैक ने वित्त वर्ष 23 में 13 फीसदी और वित्त वर्ष 24 में 14.2 फीसदी की वृद्धि दर दर्ज की है। जेड ब्लैक का व्यापक वितरक नेटवर्क, जिसमें पूरे भारत में 3,500 से अधिक अधिकृत डिस्ट्रिब्यूटर और 34 डिपो शामिल हैं। यह ब्रांड देश भर में 750,000 से ज्यादा खुदरा दुकानों पर मौजूद है और 40 से ज्यादा देशों को निर्यात करता है।

क्या कह रहे निवेशक ?

एमडीपीएच और जेड ब्लैक के निदेशक अंकित अग्रवाल ने कहा कि हम ओर्वा को पेश करते हुए रोमांचित हैं, एक ऐसा ब्रांड जो स्थिरता और नवीनीकरण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारा नया उत्पाद लाइनअप किफायती लक्जरी फ्रेगरेंस उत्पादों की सबसे बड़ी रेंज के साथ घर और स्वच्छता क्षेत्रों में पर्यावरण के अनुकूल और शाकाहारी विकल्पों की बढ़ती मांग को पूरा करता है। हम वित्त वर्ष 25 के लिए अपनी विकास संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं। ओर्वा का लॉन्च, अपने डिजिटल पदचिह्न का विस्तार करने की जेड ब्लैक की रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। नए ई-स्टोर ‘ओरवा होम’ की शुरुआत से ग्राहकों के लिए पहुंच और सुविधा बढ़ेगी, जिससे वे अपने घर बैठे ही सीधे ओरवा उत्पादों को देख और खरीद सकेंगे। एमडीपीएच और जेड ब्लैक के निदेशक अंशुल अग्रवाल ने कहा कि हम अपने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र का विस्तार करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य 100 देशों को निर्यात करना है। वित्त वर्ष 27 तक 1,000 करोड़ रुपये की शीर्ष रेखा तक पहुंचने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य के साथ, जेड ब्लैक अपने तीन मुख्य विकास चालकों अगरबत्ती और धूप श्रेणी, पूजा आवश्यक वस्तुएं और स्वच्छता श्रेणी का लाभ उठा रहा है।

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