सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वीकेंड के रीसेट के बाद सोमवार को IndiGo एयरलाइंस ने लगभग अपनी पूर्व क्षमता का तीन-चौथाई संचालन बहाल कर दिया। टर्मिनल में प्रवेश करते यात्रियों के चेहरों पर हल्की चिंता दिखी, लेकिन IndiGo से आने वाले यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई क्योंकि ज्यादातर उड़ानें समय पर पहुंचीं। ऐसे में जिन यात्रियों का इस पूरे घटनाक्रम में नुकसान हुआ है, वह अभी भी उन्हें तकलीफ दे रहा है। कोई यात्री समय पर शादी में नहीं पहुंचा तो कोई अपनी मां का आपरेशन पोस्टपोन कर दिया।
पूरे देश में इस घटना ने हाहाकार मचा दिया था। पिछले हफ्ते जिस एयरपोर्ट पर अराजकता और हंगामे के दृश्य देखे गए थे, वहां सोमवार को व्यवस्था पूरी तरह बहाल दिखी। पिछले सप्ताह परेशान नजर आ रहे ग्राउंड स्टाफ ने भी संयम वापस पा लिया था और उनके चेहरों पर फिर से मुस्कान लौट आई। वहीं जिन यात्रियों ने अपनी उड़ानें कैंसिल करके रिफंड ले लिया है, वे अब और परेशान है क्योंकि अब उन्हें टिकटों को खरीदने में ज्यादा जेबे ढीली करनी पड़ रही है।
यात्रियों में अभी भी डर का माहौल बरकरार
कई यात्री, जिन्हें तुरंत यात्रा करनी थी और जिन्होंने सप्ताहांत में इंडिगो की किफायती टिकटें बुक की थीं, वे डरे हुए थे। वहीं बड़ी संख्या में ऐसे यात्री भी थे जिनकी उड़ानें पिछले हफ्ते रद्द हुई थीं और वे सोमवार को रीशेड्यूल्ड फ्लाइट्स से यात्रा कर रहे थे। संदीप अग्रवाल, जो मुम्बई में काम करते हैं, उन्हीं में से एक थे। वह रविवार को उड़ान भरने वाले थे लेकिन उनकी फ्लाइट तीन बार रीशेड्यूल हुई और बाद में कैंसिल होने पर कंपनी ने उन्हें रिफंड लेने का संदेश भेजा लेकिन उन्होंने रिफंड से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें पता था कि किराये काफी बढ़ गए थे।
उन्होंने कहा, “आखिरकार उन्होंने हमें सोमवार शाम की फ्लाइट पर डाल दिया। मैं काफी चिंतित था लेकिन शुक्र है कि उड़ान समय पर रवाना हुई।” इसी तरह, एक और यात्री की चेन्नई जाने वाली उड़ान शुक्रवार को रद्द हुई थी और कई बार समय बदला गया। उन्होंने बताया कि एयरलाइन चाहती थी कि हम टिकट कैंसिल कर नई टिकट बुक करें। मैंने चैटबॉट और कस्टमर केयर से कई बार पूछा कि सोमवार की फ्लाइट समय पर होगी या नहीं लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिला। शुक्र है कि सोमवार को फ्लाइट समय पर उड़ गई।