पति ने अपनी ही पत्नी को निर्वस्त्र कर घुमाया, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दबोचा

प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से शर्मसार करने वाली ख़बर सामने आई है। यहां पति ने अपनी ही पत्नी को गुस्से में निर्वस्त्र कर दिया। इसके बाद आरोपी ने महिला को घुमाया। सोशल मीडिया पर पति की घिनौनी करतूत वाली वीडियो वायरल हो गई। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संज्ञान लेते हुए सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। पुलिस ने आरोपी पति सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला ?
दरअसल, ससुराल पक्ष और मायके पक्ष में विवाद हो गया था। धरियावद के थाना प्रभारी पेशावार खान ने कहा कि गुरुवार को थाने क्षेत्र के पहाड़ी गांव में 21 वर्षीय महिला को उसके पति और अन्य रिश्तेदारों ने निर्वस्त्र कर घुमाया। मामले में महिला के पति काना सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। इसके बाद पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार देर रात जयपुर में कहा कि राज्य सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और एडीजी दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा गया है।

आरोपी पति का नाम कान्हा है। उसकी शादी एक साल पहले ही हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच तकरार होने लगी और एक दिन उसकी पत्नी ससुराल छोड़ कर अपने मायके आ गई। इसके बाद वह यहां पर गांव के ही एक युवक के साथ रहने चली गई। युवती ने ऐसा ‘नाता प्रथा’ के तहत किया। कई रिपोर्ट के अनुसार महिला आदिवासी समुदाय से बताई जा रही है।

क्या है ‘नाता प्रथा’ ?

युवती जिस समुदाय से संबंध रखती है उसमें नाता प्रथा के अनुसार स्त्री-पुरुष शादीशुदा होते हुए भी किसी दूसरे के साथ रह सकते हैं. हालांकि, यह प्रथा पहले विधवा, विधुर या परित्यक्त महिलाओं के लिए शुरू हुआ था, लेकिन अब राजस्थान में इसका प्रचलन धीरे-धीरे काफी बढ़ गया।

 

जब पति को दूसरे के साथ रहने वाली बात की भनक लगी तो वह उसे सबक सिखाने के लिए कुछ सहयोगियों की मदद से उसकी जमकर पिटाई की और फिर उसके कपड़े फाड़ कर निर्वस्त्र कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति सहित उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस की कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पैर में चोटें भी आई हैं।

Visited 70 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर