‘बस खाई में गिरी फिर भी अंधाधुंध फायरिंग करते रहे आतंकी’, श्रद्धालुओं ने बताया मंजर

शेयर करे

रियासी: बीते दिन रविवार को रियासी जिले में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं कई घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। घायलों ने हमले का आंखों देखा हाल बताया कि कैसे आतंकियों ने पहले बस को घेर लिया और फिर लगातार फायरिंग की। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी गुट द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली। लश्कर से जुड़े टैरर संगठन ने साथ में चेतावनी दी कि वो और सैलानियों और नॉन-लोकल्स को नुकसान पहुंचाएगा। नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

आतंकियों ने बस ड्राइवर को मारी गोली
मीडिया से बातचीत में बस में सवार श्रद्धालु संतोष कुमार वर्मा ने दर्दनाक वारदात के बारे में बताया हैं। उन्होंने इस घटना को खुद अपनी आंखों से देखा। उन्होंने बताया, “दर्शन कर हम वापस लौट रहे थे। पहाड़ के नीचे से जब गाड़ी गुजर रही थी, तभी अचानक से आतंकी आए और फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, मैं एक ही शख्स को फायरिंग करते हुए देख सका। लेकिन जहां तक मुझे पता है कि ये सभी लोग बीच सड़क पर खड़े होकर फायरिंग कर रहे थे। इसके बाद इन लोगों ने बस के ड्राइवर को भी गोली मारी। काफी देर तक यह फायरिंग करते रहे। वहीं, घटना के आधे घंटे बाद पुलिस और अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे, जिनकी सहायता से हम बाहर निकल सके।“

खाई में गिर गई बस, फिर भी फायरिंग करते रहे आतंकी
बस में सवार एक अन्य श्रद्धालु राजेश ने भी इस दिल दहला देने वाली घटना को शब्दों में बयां किया। उन्होंने बताया, “हम 13-14 लोग बस में थे। दर्शन कर वापस लौट रहे थे, तभी कुछ लोग आए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। हालांकि, मैं देख नहीं सका था कि कितने लोग थे, लेकिन वो मंजर बहुत डरावना था।“ बस में सवार एक अन्य श्रद्धालु ने बताया, “मैं गोली चलाने वालों को नहीं देख सका था। लेकिन मैंने एक झलक देखी थी कि वो लोग कैसे गोली चला रहे थे। इसके बाद मैंने खुद को बचाने की कोशिश की। लग रहा था कि जैसे आज मैं बच नहीं पाऊंगा। आतंकी बिना रूके गोली चलाते रहे। इसके बाद बस पलटकर खाई में जा गिरी। इसके बाद बस में सवार सभी लोग इधर-उधर गिर गए। सभी चिल्ला रहे थे। मदद की गुहार लगा रहे थे। इसके बावजूद भी आतंकी फायरिंग रोकने का नाम नहीं ले रहे थे।“

यह भी पढ़ें: 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, बंगाल की 4 सीटों पर होगी वोटिंग

घात लगाए बैठे आतंकियों ने की फायरिंग
बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे बस असंतुलित होकर खाई में जा गिरी। बस में कुल कितने लोग सवार थे। इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। तीर्थयात्री शिवखोड़ी मंदिर जा रहे थे, तभी घात लगाए बैठे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। मिली जानकारी के आधार पर आतंकियों को चिन्हित कर पाना मुश्किल है, बावजूद इसके केंद्रीय बल के जवान जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। आतंकियों की तलाश जारी है।

Visited 54 times, 1 visit(s) today

मुख्य समाचार

एमएमआईसी ने एनजीओ और कोलकाता पुलिस के साथ की बैठक फिलहाल कोलकाता में हैं कुल 11 शेल्टर होम दुर्गापूजा से
कोलकाता :  राम मंदिर से भी प्लास्टिक शेड हटा दिये गये हैं। यहां बैठने वाले हॉकर राजकुमार साव लगभग 20
कूचबिहार: BJP महिला कार्यकर्ता के साथ कूचबिहार में बर्बरता की हदें पार हो गई। आरोप है कि TMC के गुंडों ने
कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन ने अगले 6 जुलाई 2024 तक के लिए 200 से भी ज्यादा ट्रेनों
मुंबई : टीवी से फिल्मों का रुख करने वाली हिना खान को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।
कोलकाता: कुछ महीने पहले TMC के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी राजभवन के सामने धरने पर बैठे थे। विपक्ष के
कोलकाता : बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक पुलिस की तरफ़ से की गयी कार्यवाही के बाद हाथी बाग़ान
कोलकाता: राज्य के कई हिस्सों में बीते दो दिनों से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में
नई दिल्ली: सांसदों के शपथग्रहण के बाद आज गुरुवार(27 जून) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के दोनों सदनों के
विद्यासागर सेतु पर जाम से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती बढ़ाई गई हावड़ा सिटी पुलिस के साथ रखा
कोलकाता: दक्षिण बंगाल में सड़क पर अतिक्रमण की वजह से फुटपाथ से आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का
कोलकाता: कोलकाता मेट्रो के अंतिम परिसेवा अर्थात नाइट परिसेवा के टाइमिंग में बदलाव होने से यात्रियों की संख्या में जबरदस्त