Kolkata Metro: ईद के दिन मेट्रो की संख्या घटाई गई, पहली और आखिरी ट्रेन कब?

कोलकाता: गुरुवार को देशभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। ईद की वजह से कोलकाता मेट्रो सेवा में थोड़ी कटौती की है। मेट्रो के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस दिन सियालदह-सेक्टर 5 रूट और एस्प्लेनेड-हावड़ा रूट पर सेवाएं कम की जा रही हैं। हालांकि, कवि सुभाष से दक्षिणेश्वर मेट्रो सेवा में कोई कमी नहीं है।

हावड़ा-एस्प्लेनेड रूट पर मेट्रो की संख्या में कमी

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को एस्प्लेनेड-हावड़ा मैदान रूट पर 130 मेट्रो की जगह 122 मेट्रो चलेंगी। दोनों स्टेशनों के बीच समय का अंतर भी बढ़ाया जा रहा है। मालूम हो कि मेट्रो कम से कम हर 12, 15 और 20 मिनट पर चलेगी। अधिसूचना के अनुसार, एस्प्लेनेड-हावड़ा मैदान मार्ग पर 61 मेट्रो एस्प्लेनेड से और 61 हावड़ा मैदान से प्रस्थान करेंगी। दोनों रूट पर पहली मेट्रो सुबह 7 बजे और आखिरी मेट्रो रात 9.45 बजे रवाना होगी।

सियालदह-सेक्टर 5 रूट पर 106 मेट्रो की जगह 90 मेट्रो चलेंगी। दिन की पहली और आखिरी मेट्रो की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं है। अन्य दिनों की तरह सियालदह से सेक्टर 5 के लिए पहली ट्रेन सुबह 6.55 बजे और आखिरी ट्रेन रात 9.35 बजे रवाना होगी। दिन की पहली मेट्रो सेक्टर 5 से सुबह 7 बजे निकलती है, और आखिरी मेट्रो रात 9.40 बजे निकलती है। दोनों वाहनों के बीच का समय अंतराल 20 मिनट का होगा।

Visited 67 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर