जम्मू/श्रीनगर: विमानन कंपनी इंडिगो ने शनिवार को जम्मू हवाई अड्डे से अपनी 11 में से नौ उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की लेकिन पायलटों की ‘रोस्टर’ संबंधी समस्याओं के कारण श्रीनगर से सात उड़ानें रद्द कर दीं। जम्मू से उड़ानें फिर से शुरू होने से उन यात्रियों को राहत मिली, जो कई उड़ानों के रद्द होने के बाद हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे। इसके विपरीत, श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुल आठ उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिनमें से सात इंडिगो द्वारा संचालित थीं।
श्रीनगर हवाई अड्डे से 36 उड़ानें संचालित होनी थीं
अधिकारियों ने बताया कि विमानन कंपनी को शनिवार को श्रीनगर हवाई अड्डे से 36 उड़ानें संचालित करनी थीं, जिनमें से 18 आने वाली और 18 जाने वाली थीं। इंडिगो ने हालांकि रोस्टर संबंधी समस्याओं के कारण सात आने वाली और इतनी ही जाने वाली उड़ानें रद्द कर दीं। उन्होंने बताया कि एक अन्य विमानन कंपनी ने भी एक अन्य उड़ान रद्द कर दी। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी आना अभी बाकी है।
यात्री परेशान
रजनी गोयल नामक एक यात्री ने जम्मू हवाई अड्डे पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “मैं दिल्ली वापस जा रही हूं।” एक विवाह समारोह में शामिल होने शहर आईं रजनी ने बताया कि बार-बार उड़ानें रद्द होने के कारण उन्हें पिछले दो दिनों में काफी असुविधा का सामना करना पड़ा।
उन्होंने सेवाएं बहाल होने पर राहत जताते हुए कहा, “वे (इंडिगो) हमें उड़ान की सही स्थिति के बारे में नहीं बता रहे थे। हम हवाई अड्डे पर नौ घंटे इंतजार करते रहे। मैंने अपने बच्चे को घर पर छोड़ दिया था और वह भी मेरा इंतजार कर रहा था।” हवाई अड्डे पर फंसी हुई एक अन्य यात्री कशिश ने कहा कि हालांकि सेवाओं के आंशिक रूप से बहाल होने से कुछ राहत मिली है, लेकिन अनिश्चितता अब भी बनी हुई है।