Kolkata News: पूजा से पहले कोलकाता की सड़कें बनीं मुसीबत | Sanmarg

Kolkata News: पूजा से पहले कोलकाता की सड़कें बनीं मुसीबत

कोलकाता : कोलकाता की कई सड़कों की हालत खराब हो गई है, खासकर पार्क सर्कस के पुल नंबर चार पर, जहां सड़क के अधिकांश हिस्से गड्ढों से भरे पड़े हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि केवल कार ही नहीं, बल्कि बाइक सवारों को भी इन गड्ढों को पार करने में मुश्किल हो रही है। गड्ढों के कारण यातायात में बढ़ती भीड़ ने पूजा के मौसम में यात्रियों के लिए परेशानी बढ़ा दी है।

गड्ढों के कारण बढ़ती समस्याएं

बुधवार को पार्क सर्कस के पुल पर गड्ढों की स्थिति इतनी गंभीर थी कि कारें बड़े गड्ढे के सामने रुक जाती थीं, जिससे जाम बढ़ रहा था। यही नहीं, बारिश ने स्थिति को और भी बिगाड़ दिया है, जिससे पुल पर पानी जमा हो गया है। ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बताया कि इसके कारण यातायात की भीड़ तेजी से बढ़ रही है। उत्तरी कोलकाता में बेलगछिया मेट्रो स्टेशन के सामने भी एक मोटरसाइकिल का पहिया गड्ढे में गिर गया था, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। बेलगछिया से पतिपुकुर अंडरपास तक सड़क कंकाल जैसी दिख रही है और वहां से उठने वाली धूल प्रदूषण का कारण बन रही है।

प्रशासन की प्रतिक्रिया

कोलकाता पुलिस ने जर्जर सड़कों की सूची कोलकाता नगर पालिका को पहले ही सौंप दी है। महापौर परिषद (सड़क) अभिजीत मुखोपाध्याय ने कहा, “हमने कई सड़क नवीनीकरण कार्य पूरे कर लिए हैं, लेकिन बारिश के कारण बाकी कार्यों में देरी हुई है। अब जब बारिश रुक गई है, तो मरम्मत का काम शुरू हो गया है।” हालांकि, कुछ सड़कों का नवीनीकरण इतना जल्दी किया गया है कि यात्रियों को परेशानी हो रही है। अभिजीत ने यह भी स्पष्ट किया कि पुल नंबर चार या सियालदह उदलपुल की खराब सड़क की मरम्मत की जिम्मेदारी केएमडीए की है, और उनके अधिकारी ने आश्वासन दिया कि सभी सड़कों की तुरंत मरम्मत की जाएगी। यह समस्या निश्चित रूप से शहरवासियों के लिए चिंता का विषय है, खासकर पूजा के मौसम में, जब आवागमन की आवश्यकता बढ़ जाती है।

Visited 57 times, 57 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर