PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज … | Sanmarg

PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज …

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पीएम मोदी के इस सोशल मीडिया साइट पर फॉलोवर्स की संख्या 100 मिलियन हो गयी है। बताते चलें कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले राजनेताओ में से एक हैं। पीएम मोदी की दुनिया भर में लोकप्रियता रही है। तमाम सोशल मीडिया साइट पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी एक्स पर काफी एक्टिव रहते हैं। इस जीवंत माध्यम पर आकर और चर्चा, बहस, अंतर्दृष्टि, लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ को संजोकर खुश हूं।

अन्य भारतीय नेताओं से काफी आगे हैं पीएम मोदी
एक्स पर फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी अन्य भारतीय नेताओं से काफी आगे हैं। राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। राजद के लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

बराक ओबामा के हैं 131.7 मिलियन फॉलोअर्स
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पीएम मोदी से एक्स पर फॉलोवर्स के मामले में आगे हैं। बराक ओबामा के एक्स पर 131.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। हालांकि वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी से बेहद पीछे हैं। उनके 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन) फॉलोअर्स के साथ पीएम मोदी से काफी पीछे हैं।

अन्य क्षेत्र के दिग्गजों से भी आगे हैं पीएम मोदी
फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी ने सिर्फ राजनेताओं बल्कि अन्य क्षेत्र के दिग्गजों से भी काफी आगे हैं। क्रिकेट स्टार विराट कोहली के 64.1 मिलियन, ब्राजीलियाई फुटबॉलर नेमार जूनियर (63.6 मिलियन) और अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स (52.9 मिलियन) की तुलना में पीएम मोदी के अधिक फॉलोअर्स हैं।

 

Visited 89 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर