West Bengal Rain Update: दक्षिण बंगाल में लगातार 5 दिनों तक आंधी-बारिश का अपडेट, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश | Sanmarg

West Bengal Rain Update: दक्षिण बंगाल में लगातार 5 दिनों तक आंधी-बारिश का अपडेट, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

कोलकाता: राज्य के अधिकांश जिले भीषण गर्मी से तप रहा है। दक्षिण बंगाल के लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं। बारिश नहीं होने के कारण तापमान लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में अलीपुर मौसम विभाग ने एक अच्छी खबर दी है। कोलकाता समेत राज्य के सभी जिलों में लगातार 5 दिनों तक आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के साथ तेज़ हवा चल सकती है।

आंधी तूफान का पूर्वानुमान

मौसम कार्यालय सूत्रों के मुताबिक, आज दक्षिण 24 परगना, मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुरा, बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया में हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में शुक्रवार से मंगलवार तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उत्तर बंगाल के जिलों की बात करें तो यहां भी आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। यहां के अधिकतर जिलों में अगले मंगलवार तक बारिश हो सकती है। आज जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में भारी बारिश की संभावना है।

कब आ रहा है मॉनसून?
मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक, राज्य के दक्षिण बंगाल में मॉनसून के आने में अभी 2-3 दिन लग सकता है। वहीं, उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में मॉनसून पहले ही प्रवेश कर चुका है।

कैसा रहेगा तापमान?

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 4 दिनों में पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों और उत्तर बंगाल के जिलों में तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। मौसम कार्यालय की खबर के मुताबिक, आज हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुरा, बर्दवान, बीरभूम में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

कोलकाता में कितना है तापमान ?

मौसम कार्यालय सूत्रों के मुताबिक आज बुधवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 37 डिग्री के करीब रह सकता है। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो सामान्य से 2.1 डिग्री अधिक है।

Visited 31,418 times, 3 visit(s) today
शेयर करे
29
4

Leave a Reply

ऊपर