जम्मू-कश्मीर के डोडा और कठुआ में आतंकियों से एनकाउंटर, 6 जवान घायल

शेयर करे

डोडा: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले से आंतकी हमले की खबर सामने आ रही है, यहां आतंकियों ने एक चौकी पर गोलीबारी कर दी है। जिस पर पुलिस भी जवाबी फायरिंग कर रही है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर ये हमला किया गया, जहां सुरक्षाकर्मी भी जवाबी फायरिंग कर रहे हैं, और इसी के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

हमले में 2 जवान घायल

एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। जिसके जवाब में सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। अभी मुठभेड़ चल रही है। डोडा के इस आतंकी हमले में 6 जवान घायल है वहीं, आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन की जा रही है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सुरक्षा बलों ने बीती शाम को कठुआ जिले में इंटरनेशनल बॉर्डर (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में सर्च अभियान शुरू किया है। आतंकवादियों के हमले में एक आम नागरिक घायल हो गया।

जवानों का चल रहा इलाज

ताजा अपडेट के मुताबिक, भद्रवाह-पठानकोट राजमार्ग पर 12,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित चटरगल्ला चेक पोस्ट पर देर रात हुए आतंकवादी हमले में राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के 5 जवान और 1 विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए हैं। घायल कर्मियों को इलाज के लिए भद्रवाह के उप-जिला अस्पताल (एसडीएच) में लाया गया है। इस हमले ने क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं, यहां बीच-बीच में उग्रवादी गतिविधियां देखने को मिलती रही हैं। घटना के बारे में और अधिक जानकारी का इंतजार है। अभी सुरक्षा बल क्षेत्र में अपनी तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं। सभी अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें: West Bengal: दक्षिण बंगाल में लगातार 5 दिनों तक आंधी-बारिश का अपडेट, इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया

वहीं, पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। अभी हाल में रविवार को आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी एक बस, जो शिव खोड़ी मंदिर से कटरा जा रही थी, पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास गोलीबारी की थी। इस हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हो गए थे।

इन खबरों का किया खंडन

वहीं, एडीजीपी जम्मू ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारे संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया पर बड़ी मात्रा में फर्जी खबरें प्रसारित हो रही हैं। इन झूठी रिपोर्टों में दावा किया गया है कि एक निश्चित स्थान से तीन नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं और आतंकवादियों ने कुछ ग्रामीणों को बंधक बना लिया है। हम जनता से शांत रहने और ऐसी निराधार अफवाहों पर विश्वास न करने या उन्हें न फैलाने का आग्रह करते हैं। अगर इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो यह गलत सूचना कल जम्मू शहर में कानून-व्यवस्था की बड़ी समस्या पैदा कर सकती है।”

 

Visited 52 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
कोलकाता : महानगर में पिछले पांच सालों में 30 से ज्यादा फायरिंग की घटनाएं घट चुकी हैं। यह जानकारी हाल
कोलकाता : विभिन्न मार्केट में हॉकरों के ढर्रे में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी की
16 जुलाई से बढ़ाकर की गयी 19 जुलाई कोलकाता : बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षा में ऑनलाइन फॉर्म जमा
कोलकाता : महज 25 वर्ष की उम्र में मधुपर्णा ठाकुर विधायक बनी हैं और ऐसा कर उन्होंने सबसे कम उम्र
कोलकाता : ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट पर हुए उपचुनाव में
कोलकाता : चिंगड़ीहाटा फ्लाईओवर बीमार है, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन इतना भी नहीं कि इसे तोड़ने की
अल्टीमेटम का असर : 3 दिन के अभियान में 20% तक कम हुईं सब्जियों की कीमतें कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता
मिलेंगे और मौके, उच्च शिक्षा विभाग 2 राउंड की काउंसलिंग करेगा आयोजित सेंट्रलाइज्ड एडमिशन पोर्टल की​ पहली मेरिट लिस्ट जारी
ऊपर