Loksabha Election 2024: आज बंगाल के 3 जिलों में पीएम मोदी की रैली, निशाने पर होगा विपक्ष | Sanmarg

Loksabha Election 2024: आज बंगाल के 3 जिलों में पीएम मोदी की रैली, निशाने पर होगा विपक्ष

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल में तीन रैलियो को संबोधित करेंगे। बीते दिन गुरुवार(02 मई) शाम को प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पहुंचे। कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरते ही रात करीब 10:30 बजे पीएम सीधे राजभवन पहुंचे, जहां पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उनका स्वागत किया। पीएम रात को गवर्नर हाउस में ही रुके।

कृष्णानगर, पूर्व बर्दवान और बोलपुर में रैली करेंगे पीएम

दो दिन के बंगाल दौरे पर आए पीएम मोदी आज शुक्रवार(03 मई) को तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। ये रैलियां कृष्णानगर, पूर्व बर्दवान और बोलपुर लोकसभा क्षेत्रों में होगी। पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को शहर के कई हिस्सों में वाहनों की आवाजाही और पार्किंग पर प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस द्वारा जारी सलाह के अनुसार, मालवाहक वाहन केवल विशिष्ट घंटों के दौरान ही शहर में प्रवेश करेंगे, जबकि अन्य वाहनों को पीएम की निर्धारित रैलियों के अनुसार प्रतिबंधित और डायवर्ट किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: West Bengal Weather: बंगाल के 9 जिलों में हीटवेव का अलर्ट, इस दिन से होगी बारिश

पीएम की यात्रा के कारण राज्यपाल का केरल दौरा प्रभावित 

इस बीच, पीएम की यात्रा के कारण राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने अपने गृह राज्य केरल की अपनी निजी यात्रा को छोटा कर दिया और शहर लौट आए। पिछले दो हफ्तों में पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के निर्वाचन क्षेत्रों – मालदा, आरामबाग, कृष्णानगर और बारासात में कई चुनावी रैलियां कीं। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में BJP और सत्तारूढ़ TMC के बीच कड़ी टक्कर है। चुनावों से पहले, राज्य में पीएम मोदी और ममता बनर्जी द्वारा जोरदार प्रचार अभियान देखा जा रहा है। 26 अप्रैल को मालदा में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC सरकार बांग्लादेशी घुसपैठियों को राज्य में बसने में मदद करती है जो उन्हें भारतीयों की जमीन और संपत्ति हड़पने की अनुमति देती है। इस बीच, बनर्जी ने अपनी रैली के दौरान पीएम पर पलटवार करते हुए कहा कि वाम दल, कांग्रेस और भाजपा टीएमसी के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, वाम दल और कांग्रेस भाजपा की दो आंखें हैं। ये तीनों दल मिलकर पश्चिम बंगाल में टीएमसी के खिलाफ लड़ रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने सबसे ज्यादा 22 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी को 18 सीटें मिली थीं।

 

Visited 74 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर