West Bengal Weather Update: बंगाल में होली पर इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपडेट | Sanmarg

West Bengal Weather Update: बंगाल में होली पर इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपडेट

कोलकाता: बंगाल में बीते कई दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव नजर आ रहा है। कभी ठंड, कभी गर्म, कभी-कभी हल्की धूप। वहीं, कभी-कभी बारिश के साथ आसमान में फिर से अंधेरा छा जाता है। शुक्रवार से कोलकाता समेत पूरे बंगाल में बारिश नहीं हुई है। जबकि होली के समय मौसम में फिर बदलाव हो सकता है। आपको बताते हैं आगे कि आने वाले 1-2 दिनों में तापमान में कितना उतार चढ़ाव नजर आएगा।

दक्षिण बंगाल में मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार(23 मार्च) को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं, कल यानी 24 और 25 मार्च को हल्की बारिश होने की संभावना है। 24 मार्च यानी रविवार को पूर्वी बर्दवान, हुगली, नदिया, उत्तर 24 परगना जिलों में बारिश हो सकती है। जबकि 25 मार्च को बीरभूम, मुर्शिदाबाद, मालदा जिलों में बारिश का अनुमान है। ऐसे में कह सकते हैं कि होली के समय बंगाल के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: अब ट्रेन से जायें भूटान !

उत्तर बंगाल में कैसा रहेगा मौसम ?

आने वाले 2 दिनों में दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी जिलों में बारिश की संभावना अधिक है। यहां 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की हवाएं चल सकती हैं। उत्तर बंगाल के ऊपरी जिलों में गरज के साथ बारिश भी हो सकती है। कूचबिहार, जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार में आज यानी शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी मॉनसून के प्रभाव से उत्तर बंगाल में बारिश हो सकती है। मुख्य रूप से गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Visited 2,693 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर