रेल मंत्री और गृह मंत्री को स्मृति ईरानी ने लिखे पत्र, कहा- ‘इनके नाम पर हो रेलवे स्टेशन’ | Sanmarg

रेल मंत्री और गृह मंत्री को स्मृति ईरानी ने लिखे पत्र, कहा- ‘इनके नाम पर हो रेलवे स्टेशन’

अमेठी: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास,अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने शारदीय नवरात्रि पर अपने संसदीय क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने को लेकर बात रखी है। उन्होंने इन स्टेशनों का नाम बदलकर देवी मंदिरों और स्थानीय महापुरुषों के नाम पर रखने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री और रेल मंत्री को पत्र लिखे हैं।

क्या होंगे स्टेशनों के नाम?

बता दें क‌ि केंद्रीय मंत्री ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि ईरानी ने रेलवे स्टेशन मिश्रौली का नामकरण संग्रामपुर स्थित शक्तिपीठ मां कालिकन धाम के नाम पर करने, जायस को गुरु गोरखनाथ धाम, बनी को स्वामी परमहंस धाम, कारिमपुर हाल्ट को कवि जायसी के नाम पर जायस सिटी करने, फुरसतगंज को पीढ़ी के बाबा तपेश्वर धाम के नाम पर करने के लिए पत्र लिखे हैं। गुप्ता ने बताया कि निहालगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम महाराजा बिजली पासी या वीरांगना उदा देवी पासी, अकबरगंज रेलवे स्टेशन का नाम सिंहपुर स्थित शक्तिपीठ मां अहोरवा भवानी धाम और वारिसगंज का अमर शहीद भाले सुलतानी के नाम पर रखने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखे हैं। गुप्ता के अनुसार, ईरानी ने फुरसतगंज हवाई अड्डे का नाम गुरु गोरखनाथ या राणा बेनी माधव के नाम पर करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है।

कई लोगों ने की थी मांग

दरअसल, प्रतापगढ़ जिला स्थित कुछ रेलवे स्टेशन के नाम बदले जाने के बाद अमेठी के लोगों ने फेसबुक और सोशल मीडिया के माध्यम से अमेठी जिले में स्थित धार्मिक स्थलों के नाम से रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जाने की मांग की थी। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी अमेठी जिले में स्थित रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के लिये ग्रहमंत्री, रेल मंत्री व उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है।

Visited 224 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर