शादी के दो हफ्ते बाद लड़की ने ससुराल से भागकर अपनी सहेली से मंदिर में की शादी | Sanmarg

शादी के दो हफ्ते बाद लड़की ने ससुराल से भागकर अपनी सहेली से मंदिर में की शादी

Fallback Image

रोहतास : बिहार से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। मामला रोहतास जिला से जुड़ा है जहां दो सहेलियों की दोस्ती प्यार में बदल गई जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। घटना सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अलीगंज की है जहां दो सहेलियों ने पहले घर से भागकर शादी की फिर इसकी जानकारी दोनों ने थाना पहुंचकर पुलिस को दी। उसके बाद यह मामला क्षेत्र में बना चर्चा का विषय बन गया। दरअसल अलीगंज की रहने वाली बीए पार्ट 2 की छात्रा और इसी वर्ष 2023 में मैट्रिक पास की एक लड़की का बचपन से ही एक दूसरे से काफी लगाव था। एक दूसरे के प्रति लगाव, साथ ही ट्यूशन पढ़ने जाना और रात्रि में भी समय साथ में गुजारने का सफर कब एक दूसरे के प्रति आकर्षित होकर प्रेम बंधन में बंधा दोनों के परिजनों के साथ ही ग्रामीणों को भी नहीं पता था।

शादी के दो सप्ताह बाद भागकर चली आयी

लोगों ने बताया कि एक युवती की शादी बीते 1 जून को उसके परिजनों ने बड़े ही धूमधाम से काफी रुपये खर्च कर की थी लेकिन शादी के दो सप्ताह बाद ही वह वहां से भागकर अपने घर चली आई। दोनों लड़कियों का घर ठीक आमने-सामने है।दोनों के परिजनों के बीच भी अच्छा लगाव रहता है। इसी कारण एक सहेली प्रति दिन रात में दूसरे के घर जाकर एक साथ सोती थी। बीते मंगलवार को दोनों लड़कियां अचानक अहले सुबह अपने अपने घर से गायब हो गई थीं और बुधवार की संध्या जब दोनों घर लौटी तो, परिजनों ने पूछा कि दोनों कहां गई थी तो दोनों ने बताया कि हम दोनों ने शादी कर ली है। अब एक साथ रहेंगे।

परिजन और ग्रामीण भौंचक रह गए

दोनों की शादी की बात सुनकर परिजन और ग्रामीण भौंचक रह गए, तब दोनों के परिजन विरोध करते हुए रात्रि में दोनों को थाने पर लेकर आए और सारी बातों से थानाध्यक्ष को अवगत कराया। सूर्यपुरा की थानाध्यक्ष प्रिया कुमारी ने जब दोनों लड़कियों से पूछताछ शुरू की तो दोनों ने बताया कि हम दोनों बचपन से ही एक दूसरे से प्रेम करते हैं और दिनारा के भलूनी भवानी धाम में हम दोनों ने एक दूसरे से शादी भी कर ली है। अब हम दोनों एक साथ रहेंगे। अगर हमारे परिजन इसका विरोध करते हैं तो हम दोनों बाहर जाकर एक साथ रहेंगे।

बालिग होंगे तो साथ रहेंगे

थानाध्यक्ष ने दोनों को बताया कि दोनों अभी नाबालिग हो और और दो लड़कियों की आपस में शादी को कानूनी मान्यता प्राप्त नहीं है, इसलिए तुम दोनों अपने अपने घर जाओ लेकिन दोनों लड़कियों ने यह तर्क दिया कि हम यदि घर जाते हैं तो हमारे परिजन मारपीट करेंगे और हमे घर से नहीं जाने देंगे। हम घर नहीं जाना चाहते। वहीं दोनों के परिजन एक दूसरे को सुरक्षित रखने का कागज लिखित देकर घर ले गए हैं, जबकि जाते-जाते दोनों लड़कियों ने कहा कि हम दोनों जब बालिग हो जाएंगे तो एक दूसरे के साथ रहने लगेंगे।

 

Visited 164 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर