ओला-उबर और रैपिडो को तीन दिन में सर्विस बंद करने का दिया गया आदेश

कोलकाताः ऐप आधारित कैब कंपनियों ओला, उबर और रैपिडो को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, उन्हें तीन दिनों के भीतर कर्नाटक में अपनी ऑटो सेवाएं बंद करनी होंगी। राज्य सरकार ने इन कैब कंपनियों को अवैध घोषित करते हुए ये बड़ा आदेश दिया है।कर्नाटक सरकार के फैसले के बाद परिवहन विभाग की ओर से इन तीनों कैब सर्विस देने वाली कंपनियों को नोटिस भेजा गया है। इसमें विभाग द्वारा उन्हें अगले तीन दिनों के भीतर कर्नाटक में अपनी ऑटो सेवाएं बंद करने के लिए निर्देशित किया गया है। इन कैब कंपनियों के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायकों का संज्ञान लेते हुए सरकार ने इन पर ये एक्शन लिया है।

यात्रियों की शिकायत पर एक्शन
रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में ओला, उबर और रैपिडो में यात्रा करने वाले यात्रियों ने राज्य सरकार से शिकायत की थी कि दो किलोमीटर से कम दूरी होने पर भी कंपनियां न्यूनतम 100 रुपये का किराया वसूलती हैं, जबकि सरकार के नियमों के मुताबिक, ऑटो चालक पहले 2 किमी के लिए 30 रुपये और उसके बाद 15 रुपये प्रति किमी के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

International Labour Day 2024: क्यों दुनियाभर के मजदूरों के लिए खास है आज का दिन ?

नई दिल्ली: 1 मई को हर साल दुनियाभर में मजदूर दिवस (International Labour Day) मनाया जाता है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य मजदूरों और आगे पढ़ें »

ऊपर