राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने ली CM पद की शपथ, दीया और प्रेमचंद डिप्टी सीएम बने

नई दिल्ली: राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने आज शुक्रवार(15 दिसंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। अपने जन्मदिन के दिन भजनलाल राजस्थान के नए सीएम बने। आज उनका 56वां जन्मदिन है। यह समारोह ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर आयोजित गया। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहे। इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र ने भजनलाल शर्मा को सीएम पद की शपथ दिलाई। साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बने। शपथ ग्रहण समारोह में 6 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे भी मंच पर उपस्थित रहीं।

भजन मंत्रिमंडल में 2 नए मंत्री

भजनलाल के अलावा आज विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को मंत्रिमंडलीय सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इन दोनों को उपमुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत किया था। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इन तीनों नेताओं को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ समारोह से पहले प्रदेश के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किया और टोंक रोड पर पिंजरापोल गोशाला में गायों को चारा खिलाया। इससे पहले उन्होंने अपने दिन की शुरुआत प्रसिद्ध गोविंद देवजी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ की बाद में वह गोशाला भी गए। वह यहां से घर पहुंचे और अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया।

115 सीटों पर हुई BJP की जीत

राजस्थान में 200 सदस्यीय विधानसभा में से 199 सीट पर हुए चुनाव में BJP ने 115 सीट पर जीत हासिल की। जबकि करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन की वजह से चुनाव स्थगित कर दिया गया, यहां पर पांच जनवरी को वोटिंग होगी।

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

ऊपर