Airport luggage Trolley with suitcases 
कोलकाता सिटी

एयरपोर्ट पर ‘लगेज संकट’! DGCA का निरीक्षण

नेहा, सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट पर बीते सप्ताह यात्रियों की बढ़ती शिकायतों के बीच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की टीम ने व्यापक निरीक्षण किया। यात्रियों ने लंबे समय तक लगेज न मिलने, बैग की खराब हैंडलिंग और देरी से डिलीवरी जैसे मुद्दों पर एयरलाइंस कर्मियों से नाराजगी जताई। यह स्थिति विशेष रूप से इंडिगो एयरलाइंस के स्टाफ के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई। तीन दिनों तक एयरपोर्ट पर लगातार यात्रियों की भीड़ और गुस्से का सामना करते हुए इंडिगो कर्मियों को भारी मानसिक दबाव झेलना पड़ा। कई यात्रियों ने सीधे काउंटर पर हंगामा किया, जिसके चलते कर्मचारियों को मुश्किल परिस्थितियों में काम करना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक, स्टाफ को हालात संभालने के लिए अतिरिक्त शिफ्टों में काम करना पड़ा और कई कर्मचारी तनाव में आ गए।

शिकायतों से इंडिगो स्टाफ परेशान : कई को लेनी पड़ी थेरेपी

एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि बढ़ते तनाव को देखते हुए कुछ कर्मचारियों को काउंसलिंग और थेरेपी सत्र में भेजा गया, ताकि वे मानसिक रूप से संतुलित रह सकें और आगामी दिनों में बेहतर ढंग से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकें। डीजीसीए अधिकारियों ने लगेज मैनेजमेंट सिस्टम, बैगेज कन्वेयर बेल्ट की कार्यप्रणाली और स्टाफ की तैनाती की विस्तृत समीक्षा की। निरीक्षण के बाद डीजीसीए ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडिगो को संचालन में सुधार, स्टाफ बढ़ाने और लगेज प्रबंधन सिस्टम को मजबूत बनाने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों को भरोसा है कि इन कदमों से आने वाले दिनों में सेवाओं में सुधार देखने को मिलेगा।

  1. कोलकाता एयरपोर्ट पर यात्रियों की लगातार लगेज शिकायतों के बीच DGCA ने निरीक्षण किया।

  2. लगेज देरी, खराब हैंडलिंग और देर से डिलीवरी पर यात्रियों ने तीखा विरोध जताया।

  3. इंडिगो स्टाफ को तीन दिनों तक भारी भीड़ और गुस्साए यात्रियों का सामना करना पड़ा।

  4. कई यात्रियों ने काउंटर पर हंगामा किया, जिससे कर्मचारियों पर अतिरिक्त मानसिक दबाव बढ़ा।

  5. तनावपूर्ण माहौल में स्टाफ को अतिरिक्त शिफ्टों में काम करना पड़ा।

  6. कई इंडिगो कर्मचारियों को तनाव और थकान के कारण काउंसलिंग व थेरेपी लेनी पड़ी।

  7. DGCA ने बैगेज मैनेजमेंट सिस्टम और कन्वेयर बेल्ट संचालन की विस्तृत समीक्षा की।

  8. निरीक्षण में स्टाफ तैनाती और ग्राउंड ऑपरेशन में कई कमियां सामने आईं।

  9. DGCA ने इंडिगो और एयरपोर्ट अथॉरिटी को बेहतर प्रबंधन, स्टाफ बढ़ाने और सिस्टम मजबूत करने के निर्देश दिए।

  10. यात्री उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही एयरपोर्ट की सेवाओं और लगेज प्रबंधन में सुधार दिखाई देगा।

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