बम की अफवाहों से अलर्ट मोड में बागडोरा एयरपोर्ट | Sanmarg

बम की अफवाहों से अलर्ट मोड में बागडोरा एयरपोर्ट

सिलीगुड़ीः वर्तमान में फ्लाइटाें में बम की धमकी मिलने का सिलसिला जारी है। भारतीय एयरलाइनों में विमानों को बम से उड़ाने की धमकी लगातार मिल रहीं इन धमकियों से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा है। वहीं इस अफवाहों के मद्देनजर बागडोरा एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था-चाक चौबंद कर दिया गया है और इसके साथ ही बंगाल की क्विक रिस्पांस टीम(क्यूआरटी) ने बागडोगरा एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर आने वाले सभी वाहनों के नंबर नोट करने के साथ ही उनकी पुख्ता जांच भी की जा रही है।
मालूम हो कि पिछले सात दिनों में 70 से अधिक विमानों की बम की धमकी मिल चुकी है। जिसमें एयर इंडिया, इंडिगो, अकासा एयर, विस्तारा, स्पाइसजेट, स्टार एयर और एलायंस एयर के विमानों को धमकी मिली है। इनमें से कुछ विमानों की आपात लैंडिंग भी करानी पड़ी। धमकी मिलने वाली फ्लाइट में इंडिगो की दिल्ली और मुंबई से इस्तांबुल, जोधपुर से दिल्ली और विस्तारा की उदयपुर से मुंबई जाने वाली उड़ान शामिल हैं। वहीं दूसरी ओर बागडोगरा अंर्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट से घरेलु विमानों के अलवा भूटान और थाईलैंड बैंकाक के लिए विमान सेवा उपलब्‍ध है। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी निगरानी कर रही है। इसी को लेकर बागडोगरा एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्‍था चाक-चौबंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर समय-समय पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान पूरी मुस्तैदी से तैनात हैं। जिसको लेकर समय-समय अधिकारियों की बैठक और इंस्पेक्‍शन का सिलसिला जारी है। इसीक्रम में शुक्रवार को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल कोलकाता रेंज के डीआईजी हरीओम गांधी ने बागडोगरा एयरपोर्ट का इंपेंक्‍शन कर सुरक्षा व्यवस्‍था का जायजा लिया।
बाताते चलें कि बागडोगरा अंर्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रोजना तकरिबन 50 से अधिक विमानों के माध्यम से हजारों यात्री देश के विभिन शहरों के लिए जाते हैं। इसके साथ ही कोलकाता के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अंर्तराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बगांल का दूसरा सबसे बड़ा एयरपोर्ट है। वहीं यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केन्द्र की सरकार ने इस एयरपोर्ट के विस्तार के नये टर्मिनल की आधारशिला रख कर काम शुुरू कर दिया है।

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर