Kolkata Durga Puja: दुर्गा पूजा होगी, लेकिन बाहरी कलाकार नहीं आमंत्रित होंगे | Sanmarg

Kolkata Durga Puja: दुर्गा पूजा होगी, लेकिन बाहरी कलाकार नहीं आमंत्रित होंगे

कोलकाता : हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों की दुर्गा पूजा में भी इस बार आरजी कर की घटना का असर देखने को मिल सकता है। इस बार दुर्गा पूजा में कई हाउ​सिंग कॉम्प्लेक्सों में दुर्गा पूजा तो होगी मगर वह उत्साह और धूम-धड़ाका नहीं होगा। आरजी कर काण्ड को लेकर लोेगों के मन में अब भी रोष और दुःख दोनों ही है। कई हाउसिंग कॉम्प्लेक्स ऐसे हैं जो अब तक यह निर्णय भी नहीं कर पाये थे कि दुर्गा पूजा करें या नहीं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया छोटा : साउथ सिटी रेसिडेंट्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मनोज गुप्ता ने सन्मार्ग से कहा, ‘पहले तो हम यह निर्णय ही नहीं ले पा रहे थे कि दुर्गा पूजा करें या नहीं। हमने इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम छोटा कर दिया है। हम मां दुर्गा और पूजा पर विशेष फोकस कर रहे हैं। हर साल स्टेज बनाकर हम बाहर से आर्टिस्टों को बुलाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम करते थे, इस बार इन हाउस कार्यक्रम ही होंगे।’

लाइटिंग और माइ​किंग दोनों होगी सीमित : न्यूटाउन के वि​भिन्न ब्लॉक में हर साल दुर्गा पूजा काफी धूम-धाम से की जाती है। न्यूटाउन सिटीजन्स वेलफेयर फ्रेटरनिटी की ओर से समीर गुप्ता ने कहा कि इस बार दुर्गा पूजा में लाइटिंग और माइकिंग दोनों ही सीमित रहेंगी। आरजी कर काण्ड को लेकर डीए ब्लॉक समेत कई पूजा कमेटियां इस बार दुर्गा पूजा की अनुदान राशि भी नहीं ले रही हैं। कई पूजा पण्डालों में लाइटिंग नहीं की जाएगी और माइक का इस्तेमाल भी सीमित होगा।

सॉल्टलेक एफई ब्लॉक में भी इस बार दुर्गा पूजा होगी, लेकिन वह मोमेंटम नहीं है। राजीव चंगोईवाला ने बताया कि बाहर से इस बार आर्टिस्टों को नहीं बुलाया जा रहा है। अवनी फेज 2 फ्लैट ओनर्स एसोसिएशन के सचिव राजेश भुवानिया ने कहा कि दुर्गा पूजा की तैयारी हो गयी है। आरजी कर का दुःख तो है, लेकिन साथ में मां के आगमन की खुशी भी मनानी है।

बाहर से बैंड व डीजे नहीं

राजरहाट में सिद्धा पाइन्स कॉम्प्लेक्स के मानव मेहरा ने बताया कि इस बार बाहर से बैंड या डीजे दुर्गा पूजा में नहीं आयेगा। उन्होंने कहा, ‘दुर्गा पूजा में हम बाहर से आर्टिस्ट या डीजे नहीं लायेंगे क्योंकि इस बार लाेगों का सेंटिमेंट काफी डाउन है। इस बार इन हाउस कार्यक्रम होंगे। हर साल हम लोग आंतरिक कार्यक्रमों के साथ ही बाहर से आर्टिस्ट बुलाते हैं। हालांकि इस बार अधिक हो-हल्ला नहीं किया जाएगा।

Visited 1,616 times, 51 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर