जो पूजा कमिटयां अनुदान नहीं लेंगी, उनके बदले नये काे मिलेगा | Sanmarg

जो पूजा कमिटयां अनुदान नहीं लेंगी, उनके बदले नये काे मिलेगा

कोलकाता: आरजी कर घटना के विरोध में कई पूजा कमेटियों ने अनुदान लौटाने का निर्णय लिया है। इसके जवाब में, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि इन कमेटियों के बदले नई पूजा कमेटियों को अनुदान मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो पूजा कमेटियां अनुदान नहीं लेना चाहतीं, उनके लिए कोई समस्या नहीं है। बहुत सारी नई पूजा कमेटियों ने आवेदन किया है, और जितना संभव होगा, उतना अनुदान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि इस साल पूजा क्लबों के लिए 450 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। अनुदान वितरण की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो जाएगी।
रोगी कल्याण समिति में नया बदलाव

अस्पताल प्रिंसिपल होंगे चेयरमैन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पतालों में रोगी कल्याण समितियों के लिए एक नई व्यवस्था की घोषणा की है। इस नई व्यवस्था के तहत, अस्पताल प्रिंसिपल अब रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन होंगे। इस समिति में स्थानीय विधायक, थाने के ओसी, एक सीनियर डॉक्टर, और एक सिस्टर भी शामिल होंगे। यह बदलाव अस्पतालों में रोगी सेवा को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से किया गया है।

 

Visited 77 times, 6 visit(s) today
शेयर करे
0
0

One thought on “जो पूजा कमिटयां अनुदान नहीं लेंगी, उनके बदले नये काे मिलेगा

  1. 0

    इससे रोगी कल्याण कितना होता है यह तो पता ही है मेरी मां कुछ दिनों के लिए एक सरकारी राजकीय जिला अस्पताल में भर्ती थी वहां पर नर्स रहते हुए भी मेरी मां के लिए मुझे वहां का “आया” को “तीन शिफ्ट दिन रात और दिन” के लिए रखना पड़ा। आया कहती थी कि हमें नहीं रखोगे तो कौन सलाईन का पानी बदलेगा। जबकी हमारा परिवार इस सरकारी राजकीय जिला अस्पताल से दस मिनट पैदल की दूरी पर रहता है। नर्स की पर्याप्त उपलब्धता के उपरांत भी यहां की आया स्थानीय सत्ताधारी नेताओं के सह पर वर्षों से फल फूल रहे हैं।

Leave a Reply

ऊपर