6 साल में नौकरी बेचकर प्रसन्न के खाते में आये 72 करोड़, ईडी का दावा | Sanmarg

6 साल में नौकरी बेचकर प्रसन्न के खाते में आये 72 करोड़, ईडी का दावा

ईडी ने कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट
कोलकाता : भर्ती भ्रष्टाचार मामले में फंसे कारोबारी प्रसन्न राय के बैंक खाते में 6 साल में 72 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। आरोप है कि यह पैसा नौकरियां ‘बेचकर’ आया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने कोर्ट को एक रिपोर्ट सौंपी है। शुक्रवार को एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई कलकत्ता सिटी सेशन कोर्ट के जज प्रशांत मुखर्जी की बेंच में हुई। उस सुनवाई के दौरान ईडी ने प्रसन्न के खिलाफ ये रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी थी। ईडी के वकील ने दावा किया कि भर्ती भ्रष्टाचार की जांच के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी को पता चला कि प्रसन्न राय के बैंक खाते में 6 साल में 72 करोड़ रुपये जमा हुए थे। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि यह नौकरी बेचने का पैसा है।

प्रसन्न के वकील ने यह दलील दी : वहीं, प्रसन्न के वकील ने ईडी की मांग सुनने के बाद कहा कि प्रसन्न के खाते में जमा पैसा उनके बिजनेस का पैसा है। इसका भर्ती भ्रष्टाचार से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने सवाल भी उठाया, ”72 करोड़ जमा करना कौन सा अपराध है?”

इसके अलावा कहा गया है कि अगर प्रसन्न के खाते में जमा पैसा नौकरियों की बिक्री के लिए है, तो कितने लोगों से पैसा लिया गया है, ईडी को विस्तार से बताना चाहिए। गौरतलब है कि इससे पहले ईडी ने दावा किया था कि प्रसन्न ने नौकरी ‘बेचकर’ 100 करोड़ रुपये जुटाए थे। उन पर आरोप था कि वह शिक्षा विभाग के अधिकारियों और अयोग्य उम्मीदवारों के बीच मीडिएटर का काम करते थे।

Visited 86 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर