Lok Sabha Elections2024: पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान संदेशखालि में भड़की हिंसा… पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज | Sanmarg

Lok Sabha Elections2024: पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान संदेशखालि में भड़की हिंसा… पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में शनिवार को पश्चिम बंगाल में नौ संसदीय क्षेत्रों में मतदान के दौरान बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र के संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच व्यापक हिंसा हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। सातवें चरण में पश्चिम बंगाल के शेष आठ संसदीय क्षेत्रों में भी हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं। वैसे निर्वाचन आयोग ने दावा किया है कि अबतक मतदान शांतिपूर्ण रहा है तथा उसे ईवीएम के काम नहीं करने एवं एजेंट को मतदान स्थल पर जाने से रोकने जैसी 1,899 शिकायतें मिली हैं।

‘गुंडों’ ने मतदाताओं को वोट डालने से रोका…
बता दें क‌ि भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा ने आरोप लगाया कि तृणमूल के ‘गुंडों’ ने मतदाताओं को वोट डालने से रोका। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने पात्रा और भाजपा के ‘गुंडों’ पर चुनावी माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया। दोनों दलों के समर्थकों के बीच जब बसंती एक्सप्रेस राजमार्ग पर मारपीट हुई, तो पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक हुसैद मेहदी रहमान ने कहा कि संदेशखालि के बायरमारी में तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प में तीन लोग घायल हुए। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Visited 69 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
2
0

Leave a Reply

ऊपर