पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे की वजह से टली 10वीं की परीक्षा ? बोर्ड ने किया स्पष्ट | Sanmarg

पीएम मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे की वजह से टली 10वीं की परीक्षा ? बोर्ड ने किया स्पष्ट

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। इस बीच सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आज 7 मार्च को होने वाली दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है। हालांकि जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की घोषणा में स्पष्ट रूप से पीएम मोदी की यात्रा का हवाला नहीं दिया गया है। लेकिन जगह-जगह बढ़ाए गए सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में स्कूल बंद

स्कूल शिक्षा बोर्ड के एक बयान के अनुसार, कृषि, ऑटोमोटिव और आईटी जैसे विभिन्न क्षेत्रों सहित दसवीं कक्षा के व्यावसायिक विषयों की परीक्षाएं 4 अप्रैल को पुनर्निर्धारित की गई हैं। बता दें कि 10वीं कक्षा की परीक्षा अब 7 मार्च के बजाय 3 अप्रैल को होगी। साथ ही प्रैक्टिल परीक्षा की तारीखें बाद में घोषित की जाएगी। एक अधिकारिक नोटिस में बोर्ड ने कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की गई है और उनका आयोजन दोबारा 4 अप्रैल को किया जाएगा।

पीएम ने दी 6400 करोड़ रुपये की सौगात

पीएम मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर को 6400 करोड़ रुपये की कई सौगात दी। श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 53 विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं का मकसद कृषि, पर्यटन और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है. इसके बाद उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सिर्फ एक क्षेत्र नहीं भारत का मस्तक है। जम्मू कश्मीर का कर्ज मैं अदा करूंगा।

Visited 56 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर