रातों-रात खुल जाएगा किस्मत का ताला करें किचन के मसालों का ये टोटका

कोलकाता : खाने का स्वाद बढ़ाने वाले किचन के मसाले सिर्फ खाने का टेस्ट ही नहीं बढ़ाते बल्कि इनका ज्योतिष शास्त्र में भी बहुत महत्व है। ज्योतिष शास्त्र में किचन में मौजूद मसालों के कुछ उपाय बताएं गए हैं, जिन्हें अजमाकर आप रातोंरात करोड़पति बन सकते हैं। इसके साथ ही ये उपाय आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं। इन उपायों को करने से बुरी नजर, आर्थिक तंगी की परेशानी भी दूर हो जाती है और घर में सुख समृद्धि आती है।

हल्दी

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हल्दी का संबंध गुरु से माना जाता है। गुरुवार के दिन हल्दी दान करना शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे गुरु प्रसन्न होते हैं और गुरु दोषों से छुटकारा मिलता है। वहीं गुरुवार के दिन पीली चीजें जैसे चने की दाल, बेसन के लड्डू आदि दान करने से भी काम में आ रही बाधा टल जाती है।

इलायची

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इलायची का ये टोटका आपके तरक्की के रास्ते खोल सकता है। अगर किसी व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन चाहिए तो पांच हरी इलायची को अपने बैग में रख लें। इससे प्रमोशन मिलेगा और फिजूल खर्च भी नहीं होगा। वहीं अगर आप बिजनेस में सफलता पाना चाहते हैं तो सोते समय एक इलायची को सफेद कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रख लें। इससे बिजनेस में तरक्की होने लगेगी।

राई और जीरा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति शत्रु पर विजय चाहता है तो शनिवार की रात एक मुट्ठी राई और एक मुट्ठी काला जीरा लेकर इसे लाल कपड़े में बांधकर रख लें। ऐसा हर शनिवार करने से शत्रु पर विजय प्राप्त होती है।

लौंग

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक घर में अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो शाम के समय कपूर और लौंग का धुंआ करें। इससे घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा और तनाव भी कम होगा। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और सदस्यों के बीच प्यार बढ़ता है।

 

Visited 95 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

20 लाख मोबाइल नंबरों का होगा री-वेरिफिकेशन, जानिए क्या है कारण 

नई दिल्ली: देश में बढ़ते साइबर क्राइम को रोकने के लिए दूरसंचार विभाग (DOT), गृह मंत्रालय ( MHA) और राज्यों की पुलिस आपस में मिलकर आगे पढ़ें »

Supreme court ने अरविंद केजरीवाल को दी जमानत…

‘मोदी जब तक जिंदा है, SC-ST-OBC का आरक्षण दूसरे धर्म को नहीं देने देगा’, PM मोदी का हमला

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, खुल गए हैं श्री केदारनाथ धाम के कपाट

Ind W Vs Ban W: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को हराया, 5-0 से किया क्लीनस्वीप

kolkata News: 18 महीने का बच्चा, 17.5 करोड़ के इंजेक्शन से मिली नई जिंदगी

‘Sweety’ या ‘Baby’ जैसे शब्द प्यार के हैं, अश्लील नहीं’, कोलकाता हाईकोर्ट ने क्यों कहा ऐसा ?

संदेशखाली मामला: NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग जाएगी TMC

WB Weather Update: बंगाल के 9 जिलों में काल बैसाखी का अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

‘परमाणु बम वाले पाकिस्तान को सम्मान दे भारत’, सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल

ऊपर