मुकेश अंबानी से फिरौती मांगने वाला 19 साल का युवक गिरफ्तार | Sanmarg

मुकेश अंबानी से फिरौती मांगने वाला 19 साल का युवक गिरफ्तार

Fallback Image

मुंबई: भारत सहित दुनिया के बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले आरोप को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस ने  अंबानी को धमकी देने और 400 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में0 19 साल के लड़के को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार आरोपी ने मुकेश अंबानी की ऑफिशियल मेल आईडी पर मेल कर फिरौती की रकम मांगी थी, जिसके बाद में पुलिस ने आरोपी को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है।

27 अक्टूबर को पहली बार दी थी धमकी

जानकारी के मुताबिक आरोपी वनपारधी ने ही शादाब खान बनकर मुकेश अंबानी को मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके साथ ही आरोपी ने पहले मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपए की रकम मांगी और फिर यह मांग बढ़कर 400 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। आरोपी है कि वनपारधी ने मुकेश अंबानी को ऐसे पांच से छह ईमेल भेजे थे। जानकारी के अनुसार अंबानी के आधिकारिक ईमेल आईडी पर मेल के जरिए 27 अक्टूबर को पहली बार धमकी दी थी। अंबानी को जान की धमकी दिए जाने की खबर लगते ही मुंबई पुलिस में हड़कंप मच गया।

शुरुआती जांच में बेल्जियम का पता चला
पुलिस जांच में सामने आया कि मुकेश अंबानी के मेल भेजने वाला शख्स शादाब खान है और मेल यूरोपियन देश बेल्जियम से भेजे जा रहे थे। इसके बाद शनिवार को मामले की जांच करते हुए पुलिस ने तेलंगाना से व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर