महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 2 दिनों में 31 लोगों की मौत, डीन ने बताया कारण | Sanmarg

महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में 2 दिनों में 31 लोगों की मौत, डीन ने बताया कारण

नांदेड़ : महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दवा की कमी से पिछले 48 घंटे में करीब 31 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें 16 नवजात शिशुओं सहित 15 अन्य मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल के डीन ने इसके लिए दवाओं और अस्पताल स्टाफ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है।

अस्पताल के डीन ने बताई वजह

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के डॉ. श्यामराव वाकोडे ने कहा था कि ज्यादातर मौतें सांप के काटने की वजह से और बाकी की बीमारियों की वजह से हुई हैं। बता दें कि अस्पताल में मौतों का मामला थामने का नाम नहीं ले रहा है। इन आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। उन्होंने कहा कि 70-80 किमी के दायरे में सिर्फ एक ही अस्पताल है। जिसके कारण दूर-दूर से लोग यहां इलाज करवाने आते हैं। कुछ दिनों से मरीज ज्यादा संख्या में अस्पताल आ रहे हैं। स्थानीय स्तर पर दवाएं खरीदकर मरीजों को दी गई हैं।

सीएम शिंदे ने कड़ी कार्रवाई का दिया भरोसा

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इन मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था कि इ मौतों पर अस्पताल से जानकारी मांगी जाएगी और एक्शन भी लिया जाएगा। वहीं विपक्ष इस घटना को लेकर एकनाथ सरकार पर हमलावर है। उनका कहना है कि इस घटना की जिम्मेदारी महाराष्ट्र की ट्रिपल इंजन सरकार को लेनी चाहिए।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

बता दें कि ऐसी ही एक घटना पहले भी हो चुकी है, जिसमें ठाणे नगर निगम के कलवा अस्पताल में 18 लोगों की मौत हो गई थी, यह घटना 2 महीने पहले हुई थी। जिसमें ठाणे नगर निगम के कलवा अस्पताल में एक ही रात में 18 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को गंभीरता से न लेने के कारण नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में ऐसी ही गंभीर घटना दोहराई गई। यह सरकारी अस्पताल की विफलता को दिखाता है।

 

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर