Sunday Mantra : रविवार के दिन भूलकर भी ना करें ये 6 काम, हो सकता है भारी नुकसान

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित होता है। रविवार का दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है। सूर्यदेव की कृपा से व्यक्ति हमेशा निरोग रहता है। कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है। रविवार के दिन कुछ खास उपाय करने से ये सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं। वहीं कई ऐसे भी कार्य हैं जिन्हें रविवार के दिन नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि रविवार के दिन ये कार्य करने वाले व्यक्ति को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। आइए जानते हैं कि कौन से ऐसे काम हैं जिन्हें रविवार के दिन नहीं करना चाहिए।

रविवार के दिन ना करें ये काम

  • रविवार के दिन भूलकर भी पश्चिम और वायव्य दिशा में यात्रा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस दिन इस दिशा के लिए दिशा शूल रहता है।
  • अगर रविवार के दिन किसी कारणवश इन दिशाओं में यात्रा करना ही पड़े तो घर से दलिया, घी या पान खाकर ही निकलना चाहिए।
  • रविवार के दिन तांबे से बनी हुई चीजें अथवा सूर्य देवता से सम्बंधित चीजों को नहीं बेचना चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है।
  • रविवार के दिन पहने जाने वाले कपड़ों के रंग पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। इस दिन नीले, काले, कत्थई, काले या नीले रंग से मिलते-जुलते कपड़े भी नहीं पहनना चाहिए।
  • रविवार के दिन नमक नहीं खाना चाहिए वह भी खासकर सूर्यास्त के बाद। ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन नमक खाने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है और व्यक्ति के हर कार्य में बाधा भी आती है।
  • रविवार के दिन व्यक्ति को बाल भी नहीं कटवाने चाहिए। ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन बाल कटवाने से सूर्य कमजोर होता है।
  • रविवार के दिन मांस-मदिरा और शनि देवता से सम्बंधित पदार्थों का सेवन भी नहीं करना चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य और शनि दोनों की स्थिति बिगड़ती है।

 

Visited 111 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

“My Career My Choice” अचीविंग सक्सेस पुस्तक का विमोचन

कोलकाता : सुप्रसिद्ध लेखक अभिषेक दे सरकार द्वारा लिखी पुस्तक "माई करियर माई चॉइस" जीवन में सफलता प्राप्त करने की एक सम्मोहक साहित्यिक कृति है, आगे पढ़ें »

ऊपर