मेट्रो की टोकन मशीन हुई खराब तो लग गई यात्रियों की लम्बी कतार | Sanmarg

मेट्रो की टोकन मशीन हुई खराब तो लग गई यात्रियों की लम्बी कतार

Fallback Image

– बगल के काउंटर में ‘क्लोज्ड’ का बोर्ड, 10 मिनट बाद खुला
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ‘सिटी ऑफ जॉय’ की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो लोगों की भी लाइफ लाइन बन चुकी है। कम समय में और ट्रैफिक मुक्त सफर के लिए लोग मेट्रो को प्राथमिकता देते हैं लेकिन मेट्रो का ये सफर अब दिन पर दिन मुश्किल भरा होता जा रहा है। इसमें अब सुविधाएं कम और मुश्किलें ज्यादा मिल रही हैं जिसमें कुछ तो आम हैं जैसे अधिकतर स्टेशनों पर एक काउंटर का खुला होना और बाकियों का बंद, मेट्रो का देर से आना, और तो और कोई बड़ी समस्या होने पर अनाउंसमेंट तक नहीं करना। ऐसे ही एक समस्या से सन्मार्ग आपकाे रुबरु कराता है। शनिवार शाम को मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ थी लेकिन यह भीड़ तब और बढ़ गयी जब यात्रियों को सुनने को मिला कि टोकन मशीन खराब हो गयी है। दरअसल, एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर शनिवार की शाम को टोकन मशीन खराब हो गयी और इसकी जानकारी यात्रियों को नहीं थी, काफी देर होने के बाद जब कतार लम्बी होती गयी तो यात्रियों के पूछे जाने पर काउंटर कर्मी की ओर से कहा गया कि मशीन खराब है। हद तो तब हो गयी जब एक काउंटर पर भीड़ बढ़ने के बाद भी बगल का ‘क्लोज्ड’ काउंटर 10 मिनट तक बंद रहा। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इसे बाद में खोला गया।
या​त्रियों ने लगाया आरोप, समय पर नहीं आती है मेट्रो
कुछ दिनों से जारी मेट्रो की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। यात्रियों द्वारा बार – बार शिकायत करने के बाद भी समस्या तज की तस बनी हुई है। यात्रियों की ​शिकायत है कि मेट्रो लेट से चल रही है और अपने तय समय पर नहीं आती है जिस कारण यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में अक्सर देरी हो जाती है। यहां तक कि इसे लेकर मेट्रो की ओर से कोई सूचना तक नहीं दी जाती है, केवल ‘डिस्प्ले बोर्ड’ पर समय बदल दिया जाता है। एक यात्री ने कहा कि वह शनिवार शाम को एस्प्लेनेड स्टेशन पर कवि सुभाष वाली मेट्रो से जाने के लिए खड़ा था। उसकी शिकायत है कि “डिस्प्ले बोर्ड पर मेट्रो का समय 5:52 था लेकिन मेट्रो समय पर नहीं आई बल्कि 5-7 मिनट देरी से आयी। देरी से मेट्रो आने के कारण मेट्रो में यात्रियों की भीड़ भी बढ़ जाती है।

Visited 84 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर