इज़राइल का इंतकाम पूरा, इरान पर हवाई हमले से किया पलटवार, 2 सैनिकों की मौत | Sanmarg

इज़राइल का इंतकाम पूरा, इरान पर हवाई हमले से किया पलटवार, 2 सैनिकों की मौत

नई दिल्ली: इजरायल ने शनिवार को ईरान, इराक और सीरिया के सैन्य ठिकानों पर एक साथ हमले किए हैं। इस हमले में ईरान ने पुष्टि की है कि दो वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों की मौत हुई है। यह हमला एक अक्टूबर को ईरान द्वारा इजरायल पर किए गए बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब है।

आईडीएफ का दावा

इजरायली रक्षा बल (IDF) ने दावा किया है कि इस एयर स्ट्राइक में ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम पूरी तरह से तबाह हो गया है। इसके विपरीत, ईरान ने कहा है कि उनका एयर डिफेंस सिस्टम सुरक्षित है और उन्होंने नुकसान का आकलन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईरान की सेना ने इस हमले के संदर्भ में बयान जारी करते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और दुश्मन देशों की मीडिया की खबरों पर विश्वास न करें।

अमेरिका और इजरायल की चेतावनी

इजरायल और अमेरिका ने ईरान को चेतावनी दी है कि अब उन्हें किसी भी तरह की प्रतिक्रिया पर विचार नहीं करना चाहिए। इजरायल ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने अपना बदला पूरा कर लिया है और वे किसी भी दुश्मन की चाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं। इस नए घटनाक्रम ने मध्य पूर्व में संघर्ष को और भी बढ़ा दिया है, जिससे क्षेत्र में तनाव और अस्थिरता की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

Visited 113 times, 9 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर