बड़ाबाजार से दिवाली की शॉपिंग करने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें | Sanmarg

बड़ाबाजार से दिवाली की शॉपिंग करने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें

कोलकाता : रोशनी के त्योहार दिवाली की शॉपिंग पर चक्रवात ‘दाना’ का काफी हद तक असर पड़ा। एशिया के सबसे बड़े होलसेल मार्केट बड़ाबाजार में दिवाली का बाजार तो सज चुका है मगर बारिश के कारण इस दिन ग्राहकाें की भीड़ काफी कम थी बारिश ने बड़ाबाजार में दिवाली की शॉपिंग का मार्केट पूरी तरह किरकिरा कर दिया। व्यवसायियों को उम्मीद है कि आज यानी शनिवार से मौसम में सुधार के बाद भीड़ बढ़ सकती है। बड़ाबाजार में तो इस दिन दुकानें खुली देखने को मिली, लेकिन बात करें एक और शॉपिंग हब न्यू मार्केट की तो यहां अधिकांश दुकानें बंद देखी गयीं।

यह कहा बड़ाबाजार के व्यवसायियों ने: हावड़ा मैदान के बंगवासी से बड़ाबाजार में दिवाली केे लिए दियों की दुकान लगाने वाले दुकानदार राजेश सोनकर ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे दुकान खोली क्योंकि मार्केट में ग्राहक ही नहीं थे। लोग चक्रवात को लेकर इतना डर गये थे कि वे सड़कों पर उतरें ही नहीं। सजावट के सामान और दिये की दुकान लगाने वाले हावड़ा के राकेश सोनकर ने कहा कि बारिश की खबरों से सब भयभीत हो गये और लोग नहीं निकले। हावड़ा के बेलूड़ से आने वाले एक और व्यवसायी संतोष कुमार ने कहा कि दोपहर 12 बजे दुकान खोल दी, लेकिन मार्केट में ग्राहक ही नहीं हुए।​

न्यू मार्केट में दोपहर से खुली कुछ दुकानें इस दिन न्यू मार्केट में अधिकांश दुकानें बंद देखी गयीं। यहां एक दुकानदार जाहिद ने कहा कि न्यू मार्केट में दिवाली से अधिक शादी की शॉपिंग की जाती है। हालांकि बारिश के कारण इस दिन मार्केट खराब रहा, काफी लोगों ने दुकानें भी नहीं खोली। दोपहर से कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोली, लेकिन ​दिन भर मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहने के कारण ग्राहक नहीं आये। इतना सुनसान न्यू मार्केट इससे पहले किसी और तूफान या फिर शायद लॉकडाउन के समय ही देखा गया होगा। ज्वाइंट ट्रेडर्स फोरम के प्रेसिडेंट राजीव सिंह ने कहा कि दुकानें लगभग बंद रहीं और मार्केट पर बारिश का काफी असर पड़ा।

Visited 10,522 times, 3,448 visit(s) today
शेयर करे
4
1

Leave a Reply

ऊपर