Kolkata Traffic Update : कोलकाता में आज ट्रैफिक जाम, दोपहर 2 बजे से कई घंटों तक…. | Sanmarg

Kolkata Traffic Update : कोलकाता में आज ट्रैफिक जाम, दोपहर 2 बजे से कई घंटों तक….

कोलकाता: आज, मंगलवार को दोपहर 2 बजे से शहर के मध्य हिस्से में कई सड़कों पर यातायात नियंत्रण लगाया जाएगा। इस दिन शहर में 90 से अधिक पूजा कमिटियों द्वारा आयोजित कार्निवल के कारण यातायात जाम की संभावना बढ़ गई है। यह कार्निवल दोपहर 4:30 बजे से शुरू होगा और अनुमान है कि यह चार घंटे से अधिक समय तक रेड रोड पर चलेगा।

डॉक्टरों का ‘द्रोह’ कार्निवल

इस कार्निवल के अलावा, ‘जॉइंट प्लेटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स’ द्वारा शाम 4 बजे ‘द्रोह का कार्निवल’ आयोजित किया जाएगा। जूनियर डॉक्टरों द्वारा धर्मतला चौराहे पर मानव श्रृंखला का कार्यक्रम भी इसी समय पर है। इन दोनों आयोजनों के कारण शहर के कई मार्गों पर लंबे समय तक यातायात नियंत्रित रहेगा। राज्य के विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कॉलेज स्क्वायर से नागरिक समाज के आयोजन में शामिल होने के लिए मार्च का आह्वान किया है। इससे शहर में यातायात की स्थिति और भी कठिन हो सकती है। लालबाजार ने आश्वासन दिया है कि वे वैकल्पिक रास्तों का उपयोग कर शहर की गतिविधियों को सुचारू रखने की कोशिश करेंगे।

यातायात प्रबंधन के लिए विशेष उपाय

लालबाजार ने जानकारी दी है कि रेड रोड और आसपास के क्षेत्रों में आज दो हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यातायात नियंत्रण में रहे, विभिन्न सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था की जाएगी। वहीं, कार्निवल देखने आने वाले दर्शकों के लिए मयदान के पास पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। दर्शकों को निर्देश दिया गया है कि वे ए जे सी बसु रोड, चौरंगी रोड, मयो रोड, खिदिरपुर रोड या आर आर एवेन्यू का उपयोग करें। पুজा की छुट्टियों के बाद से सोमवार से शहर में कार्य का दौर तेज हो चुका है, जिससे मंगलवार को भी यातायात दबाव बढ़ सकता है।

 

4o mini
Visited 2,896 times, 2,831 visit(s) today
शेयर करे
1
0

Leave a Reply

ऊपर