Bengal Weather Update : आज से लगातार 7 दिनों तक बंगाल में जमकर होगी बारिश | Sanmarg

Bengal Weather Update : आज से लगातार 7 दिनों तक बंगाल में जमकर होगी बारिश

कोलकाता : निम्न दबाव के प्रभाव के बाद सूरज फिर से चमक रहा है, और दक्षिण बंगाल के लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं। अलीपुर के मौसम विभाग ने हालांकि थोड़ी राहत की खबर दी है। कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। लेकिन यदि पूजा के दौरान बारिश हो गई, तो यह परेशानी का सबब बन सकता है।
दक्षिण बंगाल में बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के अनुसार, आज से 7 अक्टूबर तक दक्षिण बंगाल के जिलों में छिटपुट बारिश हो सकती है। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है।
उत्तर बंगाल में बारिश का अनुमान
मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आज से 7 अक्टूबर तक सभी उत्तरी जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। यह बारिश उत्तर बंगाल के निवासियों के लिए राहत का एक और स्रोत हो सकता है।
कोलकाता में तापमान की स्थिति
मौसम कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को कोलकाता का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। दिन के दौरान, शहर का अधिकतम तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.7 डिग्री अधिक है। इस दिन का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3.8 डिग्री अधिक है। शहर में हवा की सापेक्ष आर्द्रता अधिकतम 93 प्रतिशत और न्यूनतम 65 प्रतिशत है। मौसम कार्यालय के अनुसार, कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के जिलों में तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। उत्तर बंगाल के जिलों में भी तापमान में ज्यादा परिवर्तन की संभावना नहीं है।
इस मौसम में बारिश और तापमान के बदलाव से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है, लेकिन पूजा के समय मौसम की unpredictability से सतर्क रहना आवश्यक होगा।

 

Visited 15,731 times, 10,146 visit(s) today
शेयर करे
5
2

Leave a Reply

ऊपर