महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बंगाल हुआ सतर्क, अगर किसी भी महिला से हुई छेड़छाड़ तो… | Sanmarg

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बंगाल हुआ सतर्क, अगर किसी भी महिला से हुई छेड़छाड़ तो…

हावड़ा : अभी पूरा राज्य व देश आरजी कर अस्पताल की घटना के बाद से उबल रहा है। जगह जगह विरोध प्रदर्शन तो कहीं पर धरना किया जा रहा है ताकि घटना के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिले और पीड़िता को न्याय मिले, परंतु इस घटना के पहले से ही हावड़ा सिटी पुलिस ने विनर्स टीम का गठन किया था जो सालों से हावड़ा में महिला सुरक्षा पर काम करती आ रही है। यह टीम खासकर दुर्गापूजा पर अलर्ट मोड में रहती है ताकि भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं को कहीं ईव टिजिंग, बदतमीजी और छेड़छाड़ का शिकार न होना पड़े परंतु इस समय यह टीम ज्यादा अलर्ट नजर आ रही है।

 

क्या कहना है विनर्स की इंचार्ज का

इस बारे में इस टीम की इंचार्ज काकोली घोष कुंडू ने कहा कि यह विनर्स हर रोज अलग अलग इलाकों में बाइक व स्कूटी से पेट्रोलिंग करती है। सुबह में जैसे हावड़ा मैदान, हावड़ा एसी एवं रात होते ही हावड़ा के विभिन्न मॉल जैसे अवनी, रंगोली मॉल आदि हैं। साथ ही पार्क, रामकृष्णपुर घाट अर्थात गंगा किनारे ताकि महिलाएं अपने को अकेला महसूस न करें। इसके साथ अगर किसी भी तरह महिलाओं से बदतीमीजी होती है या कोई महिला सुनसान रास्ते जा रही है तो उससे भी अगर छेड़छाड़ हो तो उस अभियुक्त को विनर्स की टीम तुंरत गिरफ्तार कर लेती है। उसे लोकल थाने में हैंडओवर कर दिया जाता है। इसके साथ ही महिलाओं से जाकर बात भी की जाती है। अगर महिलाओं को किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या होती है तो उसका समाधान विनर्स टीम करती है।

 

महिलाओं की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी 

इस बारे में हावड़ा सिटी पुलिस के सीपी प्रवीण त्रिपाठी ने कहा कि जिले की महिलाएं, युवतियां व लड़कियां सुरक्षित रहें, यह हमारी जिम्मेदारी है। इसे लेकर ही सिटी पुलिस की ओर से विनर्स टीम को तैयार किया गया था जो फिलहाल बेहतरीन काम कर रही है। इस दौरान कई मनचलों को पकड़ा गया है।

Visited 103 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर