भाई के राखी ना बंधवाने पर बहन ने ली खुद की जान, जानें क्या है पूरा … | Sanmarg

भाई के राखी ना बंधवाने पर बहन ने ली खुद की जान, जानें क्या है पूरा …

कानपुर : रक्षाबंधन पर बहनें अपने भाई के कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई जीवन भर उनकी रक्षा करने का वादा करते हैं। कल पूरे देश में राखी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया पर यूपी के कानपुर से एक मामला सामने आया जहां रक्षाबंधन के मौके पर एक भाई पर दुखों का पहाड़ टूट गया। भाई के राखी न बंधवाने पर बहन ने छत पर जाकर फांसी लगा ली। ये देखने के बाद पूरे घर में कोहराम मच गया।
14 साल की बहन ने लगाई फांसी
गांव निवासी 20 वर्षीय शोभित ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से उसकी अपनी छोटी बहन 14 वर्षीय शुभी से मामूली बात को लेकर अनबन चल रही थी। सोमवार को राखी के दिन उसे अपनी मां को लेकर ननिहाल लेकर जाने वाला था। इसलिए उसने कहा कि अभी भद्रा चल रही है लौटकर बंधवाएगा। शुभी ने जिद की तो वह उसे डांटते हुए मां को लेकर बाइक से निकल गया। घर पर शुभी और उससे बड़ी बहन थी।
राखी बंधवाने से मना किया तो उठाया ये कदम
शोभित के अनुसार जब उसने राखी बंधवाने से मना कर दिया तो बहन ने गुस्से में फांसी लगा ली। शाम को घर लौटा भाई जब छत पर गया तो उसका शव फंदे से लटकता देखा तो कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। शोभित ननिहाल जा रहा था तो शुभी ने राखी बंधवाने को कहा था लेकिन उसने मना कर दिया, इसी बात से वह दुखी हो गई थी। शुभी कुड़नी के एक इंटर कॉलेज में कक्षा दस की छात्रा थी। एसीपी रंजीत कुमार ने बताया कि भाई की सूचना पर पुलिस पहुंची थी, जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Visited 62 times, 1 visit(s) today
शेयर करे
0
0

Leave a Reply

ऊपर